दिल्ली के सैनिक स्कूल के 32 बच्चों ने पहली बार में बाजी मारी , एनडीए परीक्षा में हुए उत्तीर्ण

 

दिल्ली सरकार के पहले शहीद भगत सिंह आर्म्ड र्फोसेज प्रिपेटरी स्कूल (एएफपीएस सैनिक स्कूल) के पहले बैच के 32 बच्चों ने कमाल कर दिया है। एएफपीएस के इन बच्चों ने पहली बार में ही एनडीए परीक्षा पास कर बाजी मारी है। इनमें 9 लड़कियां भी शामिल है। दिल्ली सरकार का आर्म्ड र्फोसेज स्कूल देशभर में दूसरे नंबर पर रहा जहां सर्वाधिक बच्चों ने इस परीक्षा को पास किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सफल छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि इतने बच्चों का एनडीए परीक्षा पास करना गर्व की बात है।

मुख्यमंत्री ने एक्स पर लिखा कि दिल्ली के शहीद भगत सिंह आर्म्ड र्फोसेज प्रिपेटरी स्कूल के 32 छात्रों ने एनडीए परीक्षा उत्तीर्ण की है, जो देशभर में किसी एक स्कूल से एनडीए परीक्षा पास करने वाले छात्रों में से एक है। उन्होंने कहा कि इस स्कूल ने पहले ही साल में बेहतरीन नतीजे दिखाए हैं। मुझे यकीन है कि दिल्ली से अधिक से अधिक छात्र अब एनडीए परीक्षा पास करेंगे और भविष्य के अधिकारी के रूप में हमारे देश को गौरवान्वित करेंगे।

छात्रों की इस शानदार उपलब्धि पर शिक्षा मंत्री आतिशी ने बुधवार को झड़ौदा कलां स्थित इस स्कूल में जाकर छात्रों से मुलाकात की और उन्हें सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया। आतिशी ने कहा कि ये एक बहुत बड़ी उपलब्धि है कि हमारे 76 छात्रों ने परीक्षा दी और उनमें से 32 छात्रों ने ये परीक्षा उत्तीर्ण की। दिल्ली सरकार का ये स्कूल उत्तराखंड स्थित सैनिक स्कूल के बाद दूसरे स्थान पर हैं, जहां इतनी बड़ी संख्या में बच्चों ने एनडीए की परीक्षा पास की है।

Saumya Mishra
Author: Saumya Mishra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *