रुजिरा को भी पूछताछ के लिए बुलाया, अभिषेक बनर्जी को प्रवर्तन निदेशालय का नया समन

 

प्रवर्तन निदेशालय ने टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी को नया समन जारी किया है। अभिषेक की पत्नी रुजिरा को भी तलब किया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि ईडी ने पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में कथित अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में अभिषेक बनर्जी को बुलाया है। जांच एजेंसी ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा को भी 11 अक्तूबर को पूछताछ के लिए बुलाया है।

अधिकारी ने बताया कि स्कूल भर्ती घोटाले के संबंध में हमारे अधिकारी नौ अक्तूबर को अभिषेक और 11 अक्तूबर को उनकी पत्नी से पूछताछ करेंगे। दोनों को यहां सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित हमारे कार्यालय में आने के लिए कहा गया है। इससे पहले ईडी ने इसी मामले में टीएमसी नेता के माता-पिता अमित और लता बनर्जी को इस सप्ताह अपने अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए बुलाया था।

दरअसल, टीएमसी सांसद को शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में तीन अक्तूबर को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए समन जारी किया गया था। हालांकि, सरकारी योजनाओं के भुगतान को दिल्ली में पार्टी के विरोध-प्रदर्शन की वजह से अभिषेक ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे। इसके बाद केंद्रीय एजेंसी ने उन्हें बुधवार को नया समन जारी किया।

13 सितंबर को अभिषेक से नौ घंटे हुई पूछताछ
इससे पहले 13 सितंबर को साल्टलेक में ईडी कार्यालय में अभिषेक से नौ घंटे तक लंबी पूछताछ की गई थी। ईडी कार्यालय से बाहर आने के बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा था कि उन्हें ईडी ने विपक्षी दलों की बैठक में जाने से रोकने के लिए यह दिन चुना। अभिषेक ने आरोप लगाया था कि ईडी और सीबीआई पिक एंड चूज के आधार पर मामलों को आगे बढ़ा रही हैं।

Mehak Bharti
Author: Mehak Bharti

Leave a Comment