दिल्ली में शिखर सम्मेलन की तैयारियों का उपराज्यपाल ने लिया जायजा, नौवें पी20 के लिए राजधानी हुई तैयार

 

जी-20 संसदीय अध्यक्षों-पीठासीन अधिकारियों की बैठक और पी-20 शिखर सम्मेलन के लिए दिल्ली तैयार है। 12-14 अक्टूबर तक अंतर-संसदीय संघ (आईपीयू) के सहयोग से यह आयोजित होगा।

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने लिया जायजा
इस आयोजन से पूर्व दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना आयोजन स्थल और उसके आसपास के क्षेत्रों का दौरा करने पहुंचे। यहां निरीक्षण के दौरान उन्होंने सौंदर्यीकरण और उन्नयन के काम का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने द्वारका में ‘यशोभूमि’, इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (आईआईसीसी) और इसके आसपास की स्थिति और तैयारियों की समीक्षा की। एक दिन पहले ही इसे लेकर राजनिवास में बैठक हुई थी।

उपराज्यपाल ने दिल्ली पुलिस से की बातचीत
निरीक्षण के दौरान उपराज्यपाल ने मौके पर ही दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ प्रतिनिधियों की आवाजाही के लिए यातायात व्यवस्था को लेकर चर्चा की और निर्बाध परिवहन और यातायात संचालन के निर्देश दिए। प्रतिनिधियों के उपयोग में आने वाली मार्ग से मलबा सी एंड डी अपशिष्ट, बैरिकेड, क्रैश बैरियर और अवैध होर्डिंग्स को हटाने के लिए निर्देश दिए। दिल्ली पुलिस को कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास पीसीआर वैन, एंबुलेंस और फायर टेंडर की तैनाती का काम सौंपा गया है।

खराब लाइटों को ठीक करने के निर्देश
कार्यक्रम स्थल के चारों तरफ सही ब्रांडिंग साइनेज, झंडे लगाने के लिए पोल लगाने को भी कहा और विशेष रूप से गेट नंबर एक और चार के बीच खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों को जल्द से जल्द ठीक करने के निर्देश दिए। वन विभाग को 10 अक्टूबर तक 10 हजार फूलों के पौधे वाले गमले लगाने का निर्देश दिया गया।

 

Mehak Bharti
Author: Mehak Bharti

Leave a Comment