पटाखों से बारूद कूटने के दौरान धमाका, लड़के की मौत; बहन अस्पताल में भर्ती

 

निहाल विहार इलाके में बुधवार शाम एक घर में जोरदार धमाका हो गया। धमाके में 18 साल के युवक की मौत हो गई, जबकि उसकी बहन सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां से सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया। शुरुआती जांच में पता चला कि युवक पिछले साल के पटाखों से बारूद निकालकर उसे कमरे में कूट रहा था, इसी दौरान धमाका हो गया। हालांकि अभी बारूद के मात्रा के बारे में पुलिस जांच कर रही है। पुलिस ने लापरवाही से हुई मौत का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस युवक के परिजनों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है। मृतक की पहचान पीयूष (18) के रूप में हुई है। जबकि घायलों की पहचान 9 साल की प्रियांशी और पड़ोसी रितिका (25) के रूप में हुई है।
पीयूष स्नातक की पढ़ाई कर रहा था और पिता यशपाल खन्ना, मां और छोटी बहन के साथ सी ब्लॉक नाले के पास निहाल विहार में किराये के मकान पर रहता था। पुलिस ने एफएसएल की टीम को बुलाकर छानबीन करवाई। टीम ने कमरे से कई साक्ष्य इकट्ठा किए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच में पता चला है कि पीयूष पिछले साल के पटाखे से बारूद निकालकर कमरे में कुटाई कर रहा था। पुलिस अधिकारी का कहना है कि घटना के समय उसके माता-पिता घर में मौजूद नहीं थे, जबकि घायल अभी बयान देने की स्थिति में नहीं है।

बेटे की मौत से आहत है परिवार
पड़ोसियों ने बताया कि बेटे की मौत के बाद से परिवार आहत है। मां का रो-रोकर बुरा हाल है। पीयूष के पिता कुछ साल से बीमार हैं। उनका इलाज चल रहा है। पीयूष की मां घरों में काम करती है। पड़ोसियों का कहना है कि घटना के समय उसके पिता और मां घर पर मौजूद नहीं थे। धमाका इतनी जोर से हुआ कि पड़ोस के मकान के बर्तन नीचे गिर गए।

Mehak Bharti
Author: Mehak Bharti

Leave a Comment