आप नेताओ के मामले पर कोर्ट में होगी आज सुनवाई, क्या मिलेगी राहत

एक तरफ सुप्रीम कोर्ट में शराब घोटाला मामले में फंसे पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी। कोर्ट ने बीते दिनों ईडी से जवाब दाखिल करने के लिए कहा था। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होनी है। जैन स्वास्थ्य कारणों से अंतरिम जमानत मांग रहे हैं।

जबकि तीसरा मामला आप सांसद राघव चड्ढा के सरकारी बंगले से जुड़ा है। चड्ढा की ओर के दाखिल की गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है।
उच्चतम न्यायालय पंजाब से राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा द्वारा उच्च सदन से अनिश्चितकालीन निलंबन को चुनौती देने वाली याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा।

चड्ढा को 11 अगस्त को मानसून सत्र के दौरान विशेषाधिकार हनन की शिकायत पर राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था। जब सदन ने सदन के नेता पीयूष गोयल द्वारा लाए गए एक प्रस्ताव को पारित किया था। जिसमें उच्च सदन के कुछ सदस्यों के नाम शामिल किए बिना उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक, 2023 के लिए प्रस्तावित चयन समिति में उनकी सहमति।

Mehak Bharti
Author: Mehak Bharti

Leave a Comment