बिहार पुलिस में दिखी योगी मॉडल की झलक, सिपाही को मारकर भाग रहे दो अपराधी एनकाउंटर में ढेर

 

बिहार पुलिस ने खाकी का इकबाल बुलंद करने के लिए शायद ऐसा पहली बार किया है जब किसी सिपाही की हत्या कर भाग रहे दो अपराधियों को कुछ ही घंटे के अंदर मार गिराया गया। सोमवार दोपहर राजधानी पटना के सबसे निकटवर्ती वैशाली जिले में बैंक शाखा के पास लूट की वारदात को अंजाम दे रहे अपराधियों को रोकने पर सिपाही को सीने में तीन गोलियां मारी गई थीं। सिपाही की मौत की पुष्टि कुछ ही देर में हो गई। कुछ घंटे बाद दो अपराधियों के एनकाउंटर में मारे जाने की भी पुष्टि हो गई। इन दो अपराधियों को भीड़ ने भागते हुए पकड़ा था। दोनों पुलिस की गिरफ्त से भी भागने लगे तो फायरिंग की गई। सिपाही की हत्या के कुछ ही घंटे के अंदर दो अपराधियों का एनकाउंटर किए जाने को लोग बिहार पुलिस में यूपी के योगी मॉडल एंट्री बता रहे हैं।

सराय से हाजीपुर लाने के दौरान भागने की कोशिश
पुलिस की गोली से दोनों अपराधियों की मौत सराय और हाजीपुर के बीच हुई। दोनों अपराधियों से पुलिस ठीक से पूछताछ भी नहीं कर सकी थी कि अपराधियों ने जिप्सी पर बैठे पुलिसकर्मियों को धक्का देकर खेत के रास्ते भागने की कोशिश की। पुलिस ने भागते अपराधियों पर फायरिंग की तो दोनों गिर गए। दोनों को उसी अवस्था में पुलिस फिर जिप्सी पर लादकर हाजीपुर स्थित वैशाली सदर अस्पताल लेकर आयी। एसपी ने दोनों को गोली लगने की पुष्टि की। सोमवार को दोपहर इन दो के साथ कुल चार अपराधियों ने लूट के क्रम में एक सिपाही के सीने पर तीन गोलियां दाग दी थीं। चार में से दो अपराधी भागने में कामयाब रहे थे, जबकि यह दो भीड़ में घिरकर पकड़ा गए थे। इनकी पहचान गया निवासी सत्य प्रकाश और बिट्टू के रूप में हुई थी।

लूटपाट देख सिपाही ने पकड़ना चाहा तो ले ली थी जान
लूट की घटना वैशाली जिले के सराय थाना क्षेत्र के सराय बाजार स्थित सेंट्रल बैंक के पास हुई थी। स्थानीय लोगों ने बताया कि लोग बैंक से रुपया निकालकर अपने घर जा रहे थे। तभी सूरज चौक के पास चार अपराधी बैंक से बाहर निकलने वाले लोगों को लूटते दिखे। उस समय पुलिस गश्ती की गाड़ी गुजर रही थी। इस दौरान पुलिस गाड़ी में बैठा एक पुलिसकर्मी अमिता बच्चन लूटपाट देख गाड़ी से कूदकर उसे बचाने के लिए दौड़ा। वहां पहुंचकर अमिता ने इस घटना का विरोध किया तो अपराधियों ने खाकी वर्दीधारी को देखकर भागने की बजाय सिपाही पर ही ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे। लोगों ने बताया कि अपराधियों ने चार गोलियां चलाई थीं, जिसमें तीन गोली अमिता के सीने में लगी। गोली लगते ही अमिता जमीन पर गिर पड़े और अपराधी भागने लगे। भागते अपराधियों में से दो को भीड़ ने घेर लिया। इधर कुछ ही मिनट के बाद अमिता को मृत घोषित कर दिया गया।

Mehak Bharti
Author: Mehak Bharti

Leave a Comment