आतंकी दिखा रहे इंसानियत का मुखौटा, हमास ने अगवा इस्राइली लड़की का जारी किया वीडियो

 

आतंकी संगठन हमास ने बीती सात अक्तूबर को जब इस्राइल की सीमा में घुसकर हमला किया था तो उसने कई इस्राइली और विदेशी नागरिकों को अगवा भी कर लिया था। अब हमास ने एक इस्राइली महिला का वीडियो जारी किया है। हमास की सैन्य शाखा इज्ज अद दीन-अल-कस्साम ब्रिगेड ने सोमवार को यह वीडियो जारी किया। वीडियो में इस्राइल-फ्रांस की दोहरी नागरिकता रखने वाली 21 साल की मिया शेम दिखाई दे रही है। वहीं इस वीडियो पर इस्राइली सेना ने कहा है कि आतंकी खुद को इंसान दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।

वीडियो में दिख रहा है कि मिया के दोनों हाथों पर पट्टियां बंधी हैं और एक व्यक्ति, जिसका चेहरा नहीं दिख रहा है, मिया के हाथों पर पट्टी बांध रहा है। वीडियो में मिया कहती हैं कि ‘ये लोग उनका ध्यान रख रहे हैं और मेरा इलाज कर रहे हैं। सबकुछ ठीक है।’ मिया ने कहा कि ‘मैं बस ये चाहती हूं कि जितना जल्दी हो सके मैं अपने घर वापस चली जाऊं। कृप्या हमें यहां से बाहर निकालें।’ बता दें कि हमास के आतंकियों ने बीते दिनों इस्राइल के सेडरोट शहर से मिया समेत कई लोगों का अपहरण किया था। मिया गाजा सीमा के नजदीक सुकुट संगीत समारोह में शिरकत करने किबुत्ज रीम गई थी। वहीं से हमास के लोगों ने मिया को अगवा कर लिया था।

‘आतंकी खुद को इंसान दिखा रहे’
वहीं इस वीडियो पर इस्राइली सेना ने एक पोस्ट सोशल मीडिया पर साझा किया है, जिसमें आईडीएफ ने लिखा है कि ‘बीते हफ्ते मिया को अगवा किया गया था। आईडीएफ ने इसकी जानकारी मिया के परिवार को दे दी थी और वह लगातार पीड़ित परिवार के संपर्क में है। हमास द्वारा साझा की गई वीडियो अपने आप को इंसान दिखाने की कोशिश है। जबकि वह खूंखार आतंकी संगठन है और वही महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों की हत्या और उनके अपहरण के लिए जिम्मेदार है। आईडीएफ ने कहा कि वह मिया समेत सभी अगवा लोगों को वापस लाने के लिए अपने खुफिया ऑपरेशन चला रही है।’

 

Mehak Bharti
Author: Mehak Bharti

Leave a Comment