Mahindra Scorpio-N, XUV700 और Thar… जानें किसपर कितना वेटिंग पीरियड

Mahindra SUV: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में अपनी मासिक उत्पादन क्षमता को 2023 के अंत तक लगभग 49,000 यूनिट तक बढ़ाने की अपनी महत्वाकांक्षी योजना का ऐलान किया था.

mahindra: Gearbox issue: Mahindra recalls over 19,000 units of XUV700,  Scorpio-N - The Economic Times

Mahindra SUV Waiting Period: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में अपनी मासिक उत्पादन क्षमता को 2023 के अंत तक लगभग 49,000 यूनिट तक बढ़ाने की अपनी महत्वाकांक्षी योजना का ऐलान किया था. यह रणनीतिक कदम स्कॉर्पियो-एन, स्कॉर्पियो क्लासिक, एक्सयूवी700 और थार सहित कुछ ज्यादा मांग वाली एसयूवी के लिए वेटिंग पीरियड को कम करने के उद्देश्य से उठाया गया है. वर्तमान में, कंपनी की प्रति माह कुल उत्पादन क्षमता 39,000 यूनिट की है. खैर, चलिए आपको स्कॉर्पियो, एक्सयूवी700 और थार के वेटिंग पीरियड की जानकारी देते हैं.

Mahindra Scorpio N और Scorpio Classic

स्कॉर्पियो-एन के Z8L पेट्रोल और डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट्स पर सबसे कम वेटिंग पीरियड है. इसके पेट्रोल वेरिएंट पर 2-3 महीने और डीजल वेरिएंट पर 1-2 महीने का वेटिंग पीरियड है. इसके अलावा Z4, Z6 और Z8 डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट पर 2 से 3 महीने की वेटिंग पीरियड है. हालांकि, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) से लैस सभी पेट्रोल और डीजल वेरिएंट में अभी भी 9 महीने तक का वेटिंग पीरियड है.

Z4 पेट्रोल और डीजल मैनुअल, Z6 डीजल मैनुअल, Z8 पेट्रोल मैनुअल और Z8L डीजल मैनुअल वेरिएंट पर 6 से 8 महीने तक का वेटिंग पीरियड है. वहं, Scorpio Classic S और S11 वेरिएंट पर वर्तमान में 4 महीने तक का वेटिंग पीरियड है.

Mahindra XUV700

महिंद्रा XUV700 के AX5 पेट्रोल और डीजल वेरिएंट्स पर 3 महीने तक का वेटिंग पीरियड है. AX7 वेरिएंट पर अब 5 महीने तक का वेटिंग पीरियड है. हालांकि, AX7L पेट्रोल और डीजल वर्जन पर अभी 6 महीने तक का वेटिंग पीरियड है. इसके MX और AX3 पेट्रोल और डीजल वेरिएंट पर 2 महीने तक का वेटिंग पीरियड है.

Mahindra Thar

महिंद्रा थार के 4X2 वेरिएंट्स पर अभी 15-16 महीने तक का वेटिंग पीरियड है. वहीं, Thar 4X4 पेट्रोल और डीजल वेरिएंट्स पर 5 से 6 महीने तक का वेटिंग पीरियड है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Shivam Sharma
Author: Shivam Sharma

Leave a Comment