कानून का राज स्थापित करने में पुलिसकर्मियों की बड़ी भूमिका : सीएम योगी आदित्यनाथ

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उन सभी पुलिसकार्मिकों को विनम्र श्रद्धांजलि दी जो कर्तव्य का पालन करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान अमर हो गए।

Police Smriti Diwas 2021 CM yogi Joined Parade Programme Will Honor  Families of Martyrs | पुलिस स्मृति दिवस: सीएम ने वीर शहीदों को दी  श्रद्धांजलि, आरक्षियों के पौष्टिक आहार भत्ते ...

 

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यूपी में आज जो कानून का राज स्थापित हुआ है उसमें पुलिसकर्मियों का बड़ा योगदान है। उन्होंने प्रदेश सरकार की तरफ से पुलिस विभाग के लिए की गई घोषणाओं का जिक्र किया।उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की तरफ से पुलिसकर्मियों के मेधावी बच्चों को छात्रवृत्ति दी गई है। उनकी बहादुरी के लिए गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर पदक देकर सम्मानित किया गया है।

उन्होंने कहा कि 1 लाख से अधिक पुलिसकर्मियों को पदोन्नति दी गई है साथ ही पुलिस के बजट में उल्लेखनीय वृद्धि की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कड़ी पैरवी कर अपराधियों को सजा दिलाई गई है। आज अपराधी या तो जेल में हैं या मारे गए हैं। प्रदेश के छह जिलों में नारकोटिक्स के थाने बनाए गए हैं।

Mehak Bharti
Author: Mehak Bharti

Leave a Comment