वाघ बकरी के मालिक की हुई कुत्ता काटने से मौत, सर पर आई थी गंभीर चोट

 

गुजरात से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है यहां पर टी प्रोसेसर्स एंड पैकर्स के कार्यकारी निदेशक पराग देसाई का निधन हो गया। शॉकिंग यह है कि उनकी मौत कुत्तों के हमले से हुई है। पराग देसाई लोकप्रिय वाघ बकरी ब्रांड की चाय के लिए जाने जाते थे। अहमदाबाद में उनका निधन हो गया। बताया जा रहा है कि पराग देसाई (50) पिछले हफ्ते मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। इसी दौरान उनके ऊपर कुत्तों ने हमला कर दिया। उन्हें घायल अस्पताल में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका निधन हो गया। पराग देसाई के परिवार में उनकी पत्नी विदिशा और बेटी परीशा हैं।

 

Stray dog menace linked death: Parag Desai, Executive Director of Wagh Bakri  group passes away | DeshGujarat

 

परिवार के करीबी सूत्रों के अनुसार, देसाई 15 अक्टूबर को इस्कॉन अंबली रोड के पास सुबह की सैर करने निकले थे। इस दौरान उनके ऊपर कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया। वह गिर गए और कुत्तों ने उन्हें घायल कर दिया। गिरने से उनके सिर में गंभीर चोट लगी। उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। वह शेल्बी अस्पताल में भर्ती थे और उनका इलाज यहां चल रहा था। बाद में उन्हें हेबतपुर रोड पर एक अन्य निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया क्योंकि 24 घंटे के बाद उनकी हालत बिगड़ गई। अस्पताल में पराग देसाई की तत्काल सर्जरी की गई, लेकिन दुर्भाग्य से, देसाई की स्वास्थ्य जटिलताएं घातक साबित हुईं, और रविवार को उनका निधन हो गया। प्रसिद्ध चाय समूह की चौथी पीढ़ी के उद्यमी देसाई ने अमेरिका के न्यूयॉर्क में लॉन्ग आइलैंड विश्वविद्यालय से एमबीए किया था।

पराग देसाई ने वाघ बकरी चाय समूह के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, इसके बिक्री, विपणन और निर्यात विभाग का नेतृत्व किया। देसाई न केवल चाय के बारे में भावुक थे, बल्कि स्थिरता परियोजनाओं में भी सक्रिय रूप से शामिल थे और यात्रा और वन्यजीवों में उनकी रुचि थी।

2000 करोड़ से ज्यादा का कारोबार

1995 में कंपनी में शामिल होने के बाद, जब इसका मूल्य 100 करोड़ रुपये से कम था, देसाई ने वाघ बकरी चाय समूह को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। आज, उनके नेतृत्व में, कंपनी भारत की अग्रणी डिब्बाबंद चाय कंपनियों में से एक बन गई है, जिसका कारोबार 2,000 करोड़ रुपये से अधिक है और 5 करोड़ किलोग्राम से अधिक चाय वितरित कर रही है।

वाघ बकरी चाय समूह 24 भारतीय राज्यों में काम करता है और लगभग 60 देशों को अपने उत्पादों का निर्यात करता है। देसाई के दृष्टिकोण ने चाय लाउंज की शुरुआत की, जिससे ई-कॉमर्स, सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफार्मों में कंपनी की उपस्थिति मजबूत हुई

 

 

 

 

 

 

 

 

Mehak Bharti
Author: Mehak Bharti

Leave a Comment