छीन छोड़ के दौरान वृद्धा की मौत, हत्या की धारा जोड़ी; बदमाश ने ई-रिक्शा सवार महिला का लूटा था बैग

 

उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में झपटमारी के दौरान ई-रिक्शा से सिर के बल गिरकर जख्मी हुईं अरुणाचल प्रदेश की बुजुर्ग महिला की इलाज के दौरान देहरादून के अस्पताल में मौत हो गई। मृतका की पहचान केसांग दोरजी (66) के रूप में हुई है। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को देहरादून में ही पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार के हवाले कर दिया।

दिल्ली पुलिस ने लूट के मामले में अब हत्या की धारा भी जोड़ दी है। फिलहाल महिला का बैग लूटने वाला आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी की तलाश में स्थानीय पुलिस के अलावा स्पेशल स्टाफ समेत कई टीमों का गठन कर दिया गया है, जल्द ही उसे दबोच लिया जाएगा।

पुलिस के मुताबिक, केसांग दोरजी 17 दिसंबर को वारदात का शिकार हुई थीं। डेढ़ सप्ताह पूर्व मूलरूप से अरुणाचल प्रदेश की रहने वाली केसांग दोरजी परिवार के साथ दिल्ली आई थीं। इनके बेटे पसांग दोरजी को लीवर की बीमारी है। उसके इलाज के लिए परिवार अक्सर दिल्ली आता है।
इस बार पसांग के साथ पत्नी, बच्चों के अलावा दो बहनें व बुजुर्ग मां केसांग दोरजी भी आई थीं। परिवार रविवार को मजनू का टीला इलाके में एक रेस्तरां में आया था। खाना खाने के बाद सभी ई-रिक्शा से विधानसभा मेट्रो स्टेशन आ रहे थे। इस बीच ई-रिक्शा जैसे ही सिविल लाइंस में पहुंचा, इनके साथ वारदात हो गई।

केसांग ई-रिक्शा के साइड में बैठी हुई थीं। इन्होंने कंधे पर अपना बैग लटकाया हुआ था। इसी दौरान बाइक सवार बदमाश ने चलते ई-रिक्शा से इनका बैग झपटा। बैग समेत बुजुर्ग केसांग सिर के बल गिर गईं। इसकी वजह से बुरी तरह जख्मी हो गईं। परिजन सिविल लाइंस स्थित परमानंद अस्पताल ले गए।

वहां से बेहतर इलाज के लिए परिजनों ने शालीमार बाग स्थित फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया। यहां भी परिवार की इलाज बेहतर नहीं लगा तो वह केसांग को देहरादून के अस्पताल ले गए। इलाज के दौरान बृहस्पतिवार रात को उन्होंने दम तोड़ दिया। अब पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

परिजनों ने अपनी शिकायत में बताया कि केसांग के बैग में एक लाख रुपये के अलावा मोबाइल व अन्य जरूरी दस्तावेज थे। पुलिस की कई टीमें आरोपी की तलाश कर रही है। सीसीटीवी कैमरों से पुलिस को अहम सुराग मिले हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी की पहचान कर ली गई है, जल्द ही उसे दबोच लिया जाएगा।

Saumya Mishra
Author: Saumya Mishra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *