Train Accident: पश्चिम बंगाल में न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास मालगाड़ी और कंचनजंगा एक्सप्रेस के बीच हुई टक्कर, 15 लोगों के मारे जाने की खबर

Train Accident: पश्चिम बंगाल में न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के निकट सोमवार 17 जून को एक मालगाड़ी ने सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस को टक्कर मार दी।इस दुर्घटना में ट्रेन के दो पिछले डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई और 60 से अधिक लोग घायल हो गए। यह कंचनजंगा एक्सप्रेस अगरतला से आ रही थी जो कि सियालदा जाने वाली थी।

बताया जा रहा है कि रंगा पानी और निजबाड़ी के पास हुए हादसे में तीन बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। रेलवे की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है। घायल यात्रियों को बाहर निकाला जा रहा है। घटना स्थल के सभी अस्पतालों को अलर्ट मोड पर कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस दुर्घटना में दुख प्रकट करते हुए तमाम अधिकारियों को तत्काल राहत और बचाव कार्य शुरू करने के निर्देश दिए और उन्होंने कहा कि जिला मजिस्ट्रेट, डॉक्टर और एम्बुलेंस को घटनास्थल पर भेज दिया गया है। सीएम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा कि दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में हुए दुखद रेल हादसे के बारे में जानकर स्तब्ध हूं।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि बचाव अभियान पूरे जोरों पर है. दिल्ली में वॉर रूम में स्थिति की निगरानी की जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रेन हादसे पर दुख प्रकट किया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता की भी घोषणा की है।

 

 

Mehak Bharti
Author: Mehak Bharti

Leave a Comment