iPhone: आचार्य विवादों के घेरे में, Iphone का आविष्कार हुआ भारत में

iPhone:उत्तर प्रदेश में मथुरा के कथावाचक अनिरुद्ध आचार्य जी विवादों के घेरे में है। सोशल मीडिया में उनकी एक वीडियो वायरल हो रही है इस वीडियो के अनुसार कथावाचक बाबा कहते सुने दिए कि कैसे एप्पल कंपनी का लोगो दिया गया इस वीडियो में महाराज बताते हैं कि आईफोन कहां से आया?

वे सबसे पहले कहते हैं कि आप लोगों ने आईफोन का नाम तो सुना ही होगा। आईफोन सबसे बड़ा ब्रांड है। आईफोन के जितने भी प्रोडक्ट्स होते हैें, उनपर कटा हुआ सेब बना होता है। ये लोगो कहां से आया आपको पता है?

इसके बाद में नीम करोली बाबा के बारे में बताते हैं। वे कहते हैं कि “हमारे यहां पर एक संत हुआ करते थे, नीम करोली बाबा जी। एक संत हुए हैं हमारे भारत में दिव्य, नीम करोली बाबा जी। उनके पास अमेरिका का एक शिष्य यानि स्टीव जॉब्स आया और उसने बोला कि गुरु जी हम एक फैक्ट्री डालना चाहते हैं। उस व्यक्ति को समझ नहीं आ रहा था कि वह कंपनी(ब्रैंड) का नाम क्या रखे?

इसके बाद महाराज जी ने सेब को खाया और उसे खाकर उस व्यक्ति को पकड़ा दिया और बोले कि ये रहा तेरी फैक्ट्री का सैंपल। बस खाया हुआ एप्पल महाराज जी ने उस शिष्य को दिया और उसने उस एप्पल को इतना बड़ा ब्रांड बना दिया।

  • जबकि यह सत्य नहीं है क्योंकि 1973 में ही नीम करोली बाबा की मृत्यु हो गई थी और 1976 में एप्पल कंपनी की स्थापना हुई थी और 1977 में रॉब जैनफ नामक डिज़ाइनर ने एप्पल कंपनी का लोगो न्यूटन के गुरुत्वाकर्षण के नियम से प्रभावित होकर लिया था। 

 

Mehak Bharti
Author: Mehak Bharti

Leave a Comment