Britannia Industries: ब्रिटेनिया का बड़ा ऐलान, कोलकाता की इस फैक्ट्री पर लगेगा ताला

Britannia Industries: आप सभी ब्रिटानिया बिस्कुट और ब्रिटानिया के प्रोडक्ट से तो भली भांति परिचित होंगे दरअसल इस ब्रिटानिया कंपनी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

पहली बार ब्रिटानिया कंपनी की शुरुआत आजादी से पहले के समय से ही 1892 में कोलकाता में हुई थी।

कोलकाता यूनिट को बंद करने जा रही है।ब्रिटानिया की ओर से यहां काम करने वाले कर्मचारियों को नोटिस देकर ये जानकारी भी दे दी गई है।

आज के समय में इस कंपनी की ब्रांचेस 60 से ज्यादा देशों में खुली हुई है।वहीं भारत में ब्रिटानिया की 13 फैक्ट्रियां खुली हुई है जिसका सालाना रेवेन्यू 9000 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

ब्रिटानिया बिस्कुट की कोलकाता यूनिट को बंद करने के कंपनी के फैसले पर राजनीतिक जुबानी जंग भी शुरू हो गई है।केंद्रीय मंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि उद्योग ऐसी पार्टी की मौजूदगी में बिल्कुल नहीं आएगा, जो हमेशा जबरन वसूली करती है और मुख्यमंत्री की उद्योग विरोधी छवि भी है।

वहीं भाजपा नेता अमित मालवीय ने अपने ट्विटर (अब X) अकाउंट पर पोस्ट के जरिए राज्य सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज की फैक्ट्री का आज बंद होना बंगाल के पतन का प्रतीक है।

दूसरी ओर बीजेपी के तीखे हमलों पर पलटवार करते हुए टीएमसी नेता कुणाल घोष ने कहा कि संबंधित औद्योगिक संगठन के मैनेजमेंट के अपने कुछ मुद्दे हैं, जो लोग इसे राज्य की समग्र औद्योगिक स्थिति के साथ मिला रहे हैं, वे गलत काम कर रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस फैक्ट्री के बंद होने से लगभग 150 कर्मचारियों पर प्रभाव पड़ेगा। कंपनी ने सभी स्टेकहोल्डर्स को जानकारी दी है कि फैक्ट्री बंद होने से कंपनी के रेवेन्यू पर कोई असर नहीं पड़ेगा। सोमवार को ब्रिटानिया के शेयर बीएसई पर 0.34 फीसदी घटकर 5,311.95 रुपये पर बंद हुए।

 

Mehak Bharti
Author: Mehak Bharti

Leave a Comment