परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के अंतर्गत आर्ट एंड पेंटिंग कंपटीशन का हुआ आयोजन।

दिल्ली के केशव पुरम स्थित त्यागी पब्लिक स्कूल में वर्ष 2023 के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के तहत दिल्ली के 13 स्कूलों के कक्षा 9 से 12वीं तक के लगभग 200 छात्र/छात्राओं ने आयोजित आर्ट एंड पेंटिंग कंपटीशन में भाग लिया। त्यागी पब्लिक स्कूल के खेल मैदान में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। हालांकि 45 मिनट का समय सीमा प्रतियोगिता के लिए पहले से निर्धारित था। जिसे बाद में बच्चों के सहुलियत के लिए 10 मिनट और बढ़ा दिया गया।

विशेष अतिथि के रूप में पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री एवं वर्तमान चांदनी चौक सांसद डॉ हर्षवर्धन ने बच्चों की हौसला अफजाई करते हुए कहां की देशभर में बच्चे परीक्षा को लेकर चिंतित रहते हैं। इसी को देखते हुए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2018 में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का प्रति वर्ष आयोजन प्रारंभ किया। उन्होंने बच्चों से कहां की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिखी पुस्तक एग्जाम वारियर्स को अवश्य पढ़ें और साथ ही स्कूल संस्थान से भी वह पुस्तक बच्चों के लिए उपलब्ध कराने का अनुग्रह किया। प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ 10 पेंटिंग को चुना गया और उन बच्चों को डॉक्टर हर्षवर्धन ने अपने हाथों से एक सर्टिफिकेट, मेडल और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। इन 10 सर्वश्रेष्ठ पेंटिंग को परीक्षा पे चर्चा की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। भाग लेने वाले अन्य प्रतिभागियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए उन्हें भी प्रमाण पत्र और मेडल से सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम में शालीमार बाग वार्ड – 55 की पार्षदा रेखा गुप्ता, केशव पुरम वार्ड – 64 पार्षद योगेश वर्मा, चांदनी चौक जिला अध्यक्ष कुलदीप सिंह, केशव पुरम जिला अध्यक्ष राजकुमार भाटिया, जिला महामंत्री नवीन जैन और मनजीत सिंह, केशव पुरम जिला मीडिया प्रभारी विनोद शर्मा, त्यागी पब्लिक स्कूल के अध्यक्ष राकेश बंसल, प्रधानाचार्य अर्चना शर्मा व अन्य लोग मौजूद रहे।

Vinayak Kumar
Author: Vinayak Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *