भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने जीता अंडर-19 टी20 विश्व कप का खिताब ।

अंडर-19 टी20 महिला क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया।

बीते रविवार को अंडर-19 टी20 महिला क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान शेफाली वर्मा ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। भारतीय महिला टीम ने 17.1 ओवर के अंदर केवल 68 रनों पर पूरी इंग्लैंड टीम को ऑल आउट कर दिया। जिसके बाद भारतीय टीम 69 रनों के टारगेट तक पहुंचने के लिए शुरुआत में थोड़ी लरखराती हुई दिखी। लेकिन सिर्फ 3 विकेट खोकर 14 ओवर में ही भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। इसी के साथ भारतीय टीम ने इंग्लैंड के उपर 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इस तरह भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहली बार अंडर-19 टी20 क्रिकेट विश्व कप का खिताब जीतकर अपने नाम कर लिया। भारतीय महिला गेंदबाज तीतास साधु ने अपने 4 ओवरों में सिर्फ 6 रन देकर 2 विकेट झटके। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

आपको बता दें कि इस वर्ष के अंडर-19 टी-20 महिला विश्व कप का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में किया गया था। इस वर्ष कुल 16 देश चुने गए थे।

Vinayak Kumar
Author: Vinayak Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *