देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की दर 27 फीसदी के पार ,क्या फिर बंद होंगे स्कूल और बाजार ?

देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना अपने पैर पसार रहा है। कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है कोरोना के संक्रमण की दर भी 27 फीसदी को पर हो चुकी है। इस बार मरीजों में कोरोना के कुछ नए लक्षण भी देखे गए है जैसे आखो में जलन होना ,उलटी -दस्त , भूख न लगना आदि। हलाकि डॉक्टरों का यह कहना है की मरीजों की संख्या जरूर बढ़ रही है लेकिन इस बार मरीजों में कुछ गंभीर लक्षण नहीं देखने को मिले है।

राजधानी दिल्ली में मरीजों की संख्या दोगुना से भी ज्यादा हो गई है। होम आइसोलेशन और अस्पतान के मरीजों की संख्या दोगुने से भी ज्यादा बढ़ी है। डॉक्टरों का कहना है की इसके पीछे कोरोना का नया वेरिएंट जिम्मेदार है। कोरोना का नया वेरिएंट XBB 1.16 बच्चो को काफी तेजी से चपेट में ले रहा है और कोरोना के नए लक्षणों के पीछे भी इसी वेरिएंट को जिम्मेदार बताया जा रहा है लेकिन इस सब के बाबजूद भी कोरोना के मरीजों के ठीक होने की दर अच्छी है हलाकि कुछ डॉक्टरों का यह भी कहना है की अभी कोरोना के पीक का आना बाकी है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बिच एम्स ने कुछ दिशा-निर्देश भी जारी किये है।

एम्स ने कोविड से बचाव के लिए अस्पताल कर्मियों के लिए कुछ दिशा -निर्देश भी जारी किये है जैसे अस्पताल कर्मियों के लिए कार्यस्थल पर मास्क लगाना ,नियमित साफ -सफाई और सेनिटाइज करना ,सोशल डिस्टेंसिंग को बनाये रखना और बार बार साबुन से अपने हाथ धोना।

कोविड पर समीक्षा कर रही सरकार

कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार सतर्क हो गयी है। शिक्षा मंत्री आतिशी ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर रही है। स्कूलों को इससे संबंधित जल्द ही दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे। बुधवार को सात महीने में पहली बार एक हजार मामले सामने आए थे। इसकी समीक्षा की जाएगी

Staff Reporter
Author: Staff Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *