सत्यपाल मालिक के समर्थन में उतरे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

 

जम्मू -कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मालिक को भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई द्वारा समन देने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सत्पाल मालिक के समर्थन में उतरते देखा साथ ही केजरीवाल ने इस मोके पर भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए सत्यपाल मालिक का समर्थन किया।

केजरीवाल ने अपने ट्वीट में देखा ‘पूरा देश आपके साथ है। खौफ के इस दौर में आपने बहुत साहस दिखाया है, सर। वो कायर है, सीबीआई के पीछे छिपा है। जब जब इस महान देश पर संकट आया, आप जैसे लोगों ने अपने साहस से उसका मुकाबला किया। वो अनपढ़ है, भ्रष्ट है, गद्दार है। वो आपका मुकाबला नहीं कर सकता। आप आगे बढ़ो सर।

दरसल जम्मू -कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मालिक पर बिमा घोटाले का आरोप है। जिसको लेकर सीबीआई ने सत्यपाल मालिक को समन भेजा है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने इसके बारे में जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि सीबीआई मेरे द्वारा रिपोर्ट किए गए मामले के संबंध में पूछताछ करना चाहती है। मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय जांच एजेंसी ने पूर्व राज्यपाल को 27 और 28 अप्रैल को अपने अकबर रोड गेस्टहाउस पर पेश होने के लिए कहा है।

सीबीआई ने दो बड़े प्रोजेक्ट में गड़बड़ी को लेकर सत्यपाल मालिक को तलब किया है। इस मामले में पूर्व राज्य पाल सत्यपाल मालिक ने कहा है की उन्हें दो फाइल साइन करने के लिए उनके सामने 300 करोड़ की पेशकश की गई थी।

दरअसल, जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल व मेघालय के मौजूदा राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने दावा किया था कि जम्मू कश्मीर के राज्यपाल रहते हुए उन्हें 300 करोड़ रुपये की रिश्वत देने की पेशकश की गई थी। यह पेशकश ‘अंबानी’ और ‘आरएसएस से संबद्ध व्यक्ति’ की दो फाइलों को मंजूरी देने के संबंध में दी गई थी , लेकिन उन्होंने यह डील निरस्त कर दी। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उस वक्त पीएम ने उनसे कहा था कि वह भ्रष्टाचार से कोई समझौता न करें। उनके इस दावे की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने केंद्र सरकार से की थी। जिसे अब केंद्र सरकार ने मंजूर कर लिया है।

Staff Reporter
Author: Staff Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *