जिया खान ही नहीं बल्कि कई सितारों की मौत की गुत्थी आज तक नहीं सुलझी

 

फ़िल्मी जगत के कई ऐसे सितारे है जिनकी मौत आज भी रहस्य है उनमे से ही एक है जिया खान। बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान के आत्महत्या मामले में आज आरोपी अभिनेता सूरज पंचोली को बरी कर दिया गया। करीब दस साल बाद सीबीआई की विशेष अदालत ने अपना फैसला सुनाया। सूरज पर जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप था।

जिया खान ने अपने घर में आत्महत्या कर ली थी। बता दे की जिया खान अकेली ऐसी अभिनेत्री नहीं है जिनकी मौत आज भी रहस्य है। जिया खान के अलावा भी तमाम ऐसी हस्तिया है जिनकी मौत की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझी है।

                           जिया खान
जिया खान की सुसाइड मिस्ट्री

गजनी और निशब्द जैसी बेहतरीन फिल्मो में काम कर चुकी अदाकारा जिया खान की मौत ने सबको हैरान कर दिया था। जिया की मौत को उनकी मां ने हत्या बताया था। बता दें कि जिया ने एक सुसाइड नोट भी लिखा था। सूरज पंचोली को लेकर लिखे गए इस पत्र में जिया ने कहा था, ” तुमने मुझे केवल दर्द दिया, लेकिन मैंने तुमसे केवल प्यार किया। मैंने तुम्हारे लिए सब त्याग दिया, लेकिन तुमने मुझे केवल तन्हाई दी।

बता दें कि सूरज पंचोली पर जिया को आत्महत्या करने के लिए उकसाने का आरोप था। सीबीआई की चार्जशीट में बताया गया था कि जिया ने सुसाइड से एक घंटे पहले सूरज को कई कॉल किए थे, लेकिन उन्होंने नहीं उठाया। इससे पहले सूरज ने जिया को अभद्र भाषा में 10 मैसेज किए थे। हालांकि, आज सीबीआई की विशेष अदालत ने सूरज को सभी आरोपों से बरी कर दिया।

 

                      प्रत्युषा बनर्जी
बालिका वधु की अभिनेत्री प्रत्युषा बनर्जी

प्रसिद्ध टीवी सीरियल बालिका वधु में काम कर चुकी टीवी एक्टर्स प्रत्युषा बनर्जी की मौत ने सब को हैरान कर दिया था। महज 24 साल की उम्र में मौत को गले लगाने वाली प्रत्युषा बनर्जी की मौत भी जिया खान की तरह रहस्य बन कर रह गई। उनके फेन्स के मन में यही सवाल था की आखिर किस कारण उन्होंने मौत को गले लगाया।

 
                 दिव्या भारती

 

दिव्या भारती 19 साल में मौत

19 साल में ही शोहरत हासिल करने वाली दिव्या भारती की मौत से भी उनके चाहने वाले काफी हैरान हुएथे। 3 साल के करियर में ही दिव्या ने लोगों को अपना दीवाना बना दिया था। दिव्या के साथ ही 1992 में शाहरुख खान ने फिल्म ‘दीवाना’ से डेब्यू किया था। दिव्या की मौत 5 अप्रैल 1993 को 5वीं मंजिल पर अपने फ्लैट की खिड़की से गिरने से हुई थी। उनकी दोस्त ने कहा था कि वो उस समय शराब पिए हुई थीं। हालांकि, कई लोगों ने इसे हत्या करार दिया था। दिव्या की मौत की गुत्थी भी आज तक सुलझी नहीं है।

70 के दशक की सबसे खूबसूरत हीरोइन कही जाने वाली परवीन बॉबी
                       परवीन बॉबी
अभिनेत्री परवीन बॉबी की मौत भी रहस्य बन गई थी। 70 के दशक की सबसे ग्लैमरस अभिनेत्री कही जाने वाली परवीन की मौत डायबटीज से बताई गई थी। हालांकि, कई लोगों का कहना है कि उन्होंने प्यार में धोखा पाने के बाद सुसाइड किया था।
श्री देवी की मौत पर भी खड़े हुए थे सवाल

       श्री देवी

बॉलीवुड की ‘चांदनी’ और मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत भी रहस्य बन गई थी। दरअसल, श्रीदेवी की मौत एक हादसे के चलते हुई थी, जिसपर कई लोगों ने सवाल उठाए थे। श्रीदेवी अपने भतीजे मोहित मारवाह की शादी के लिए दुबई गई थी और उसी दौरान होटल के बाथटब में डूबने से उनकी मौत हो गई थी।
Staff Reporter
Author: Staff Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *