IPL 2023 GT vs DC Live: दिल्ली कैपिटल्स का आज हो जाएगा गेम ओवर? खुद को बचाने के लिए गुजरात पर जीत जरूरी

नई दिल्ली :IPL 2023 GT vs DC Live Updates: IPL 2023 का 44वां मैच आज दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी तक IPL 2023 सीजन के 8 मैचों में से 6 मुकाबले हार चुकी है. दिल्ली कैपिटल्स ऐसे में आज अगर गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच भी हार जाती है तो उसकी टूर्नामेंट से विदाई हो सकती है.

IPL 2023 Live Score: IPL 2023 का 44वां मैच आज दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी तक IPL 2023 सीजन के 8 मैचों में से 6 मुकाबले हार चुकी है. दिल्ली कैपिटल्स ऐसे में आज अगर गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच भी हार जाती है तो उसकी टूर्नामेंट से विदाई हो सकती है. प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम फिलहाल सबसे नीचे हैं. IPL 2023 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी डेविड वॉर्नर कर रहे हैं, लेकिन वह अभी तक कप्तान के तौर पर खुद को साबित नहीं कर पाए हैं.

IPL 2023: मैच के बाद क्रुणाल पांड्या ने सुनाई डरावनी खबर, केएल राहुल पर दिया बहुत बड़ा अपडेट

लोकेश राहुल के चोटिल होने के कारण लखनऊ सुपरजाइंट्स की कप्तानी करने वाले क्रुणाल पांड्या ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के खिलाफ सोमवार को यहां 18 रनों की शिकस्त के बाद कहा कि उनकी टीम योजना को अच्छी तरह से लागू नहीं कर पाई. लोकेश राहुल को सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान चोट लगी थी.

IPL 2023: कोहली और गंभीर की मैदान पर इस हरकत से मचा बवाल, BCCI ने तुरंत लिया बड़ा एक्शन

IPL 2023 में विराट कोहली और गौतम गंभीर की एक हरकत से बवाल मच गया है, जिसके तुरंत बाद BCCI भी एक्शन में आ गया है. विराट कोहली और गौतम गंभीर पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. दरअसल, सोमवार को मैच के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर गौतम गंभीर आपस में भिड़ गए.

 

टीम इस प्रकार हैं:

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी साव, सरफराज खान, अमन हकीम खान, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, खलील अहमद, कुलदीप यादव, रोवमैन पॉवेल, रिले रोसौव, एनरिक नोर्किया, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, मुकेश कुमार, फिल सॉल्ट, लुंगी एनगिडी, प्रवीण दुबे, ललित यादव, रिपल पटेल, विक्की ओस्तवाल, ईशांत शर्मा, मनीष पांडे, कमलेश नागरकोटी और यश ढुल.

गुजरात टाइटंस: हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, साईं सुदर्शन, रिद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, राशिद खान, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, प्रदीप सांगवान, दर्शन नलकंडे , जयंत यादव, आर. साई किशोर, नूर अहमद, दासुन शनाका, ओडियन स्मिथ, केएस भरत, शिवम मावी, उर्विल पटेल, जोशुआ लिटिल और मोहित शर्मा.

राशिद खान और नूर अहमद बहुत अच्छी भूमिका निभा रहे

इस मैच में विजय शंकर ने डेविड मिलर के साथ मिलकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक पारी खेली थी. गुजरात की यह आठ मैचों में छठी जीत थी. मौजूदा चैंपियन टीम को हराना इस बार किसी भी टीम के लिए आसान नहीं रहा है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल अब अच्छा प्रदर्शन करने लग गए हैं जबकि स्पिन विभाग में अफगानिस्तान के राशिद खान और नूर अहमद बहुत अच्छी भूमिका निभा रहे हैं.

गुजरात टाइटंस जीत दर्ज करने में माहिर

दिल्ली का सामना अब उस गुजरात टाइटंस से है जो किसी भी स्थिति में जीत दर्ज करने में माहिर है. उसने अपने पिछले तीनों मैच जीते हैं. गुजरात ने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 13 गेंद शेष रहते हुए पराजित किया था.

मुकेश कुमार को सुधार करना होगा

दिल्ली की टीम में शामिल भारतीय गेंदबाज अपेक्षाकृत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन मुकेश कुमार को निश्चित तौर पर अपने इकोनामी रेट में सुधार करना होगा. अनुभवी इशांत शर्मा ने अभी तक जो तीन मैच खेले हैं उनमें अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि एनरिक नोर्किया आगामी मैचों में विकेट लेने के लिए आतुर होंगे.

मनीष पांडे को बेहतर प्रदर्शन करना होगा

दिल्ली ने बीच के ओवरों में काफी विकेट गवाएं हैं और उसे इस पर गौर करने की जरूरत है. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे अक्षर पटेल को अंतिम ओवरों के लिए बचाए रखना समझा जा सकता है, लेकिन पिछले 12 महीनों में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए वॉर्नर उन्हें कम से कम पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेज सकते हैं. भारतीय बल्लेबाजों की नाकामी के कारण प्रियम गर्ग को मौका मिला और अगर वह इसका फायदा नहीं उठा पा रहे हैं तो इसके लिए वह स्वयं जिम्मेदार हैं. अनुभवी मनीष पांडे को भी चौथे नंबर पर बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

फिल सॉल्ट ने आक्रामक तेवर दिखाए

पृथ्वी शॉ की असफलता के कारण फिल सॉल्ट को कप्तान डेविड वॉर्नर के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका मिला. पिछले मैच में उन्होंने आक्रामक तेवर दिखाए और टीम उनसे तथा वॉर्नर और नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए उतरने वाले मिशेल मार्श से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेगी. मार्श ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में अपने ऑलराउंड खेल का अच्छा प्रदर्शन किया था.

पृथ्वी शॉ और सरफराज खान नाकाम

अक्षर पटेल को छोड़कर दिल्ली की तरफ से खेल रहा भारत का कोई भी बल्लेबाज अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है. पृथ्वी शॉ और सरफराज खान की लगातार नाकामी के कारण दिल्ली आठ मैचों में छह हार से अब करो या मरो की स्थिति में पहुंच गया है. दिल्ली को अब प्ले ऑफ में अपनी जगह सुनिश्चित करने के लिए अपने बाकी बचे सभी छह मैचों में जीत दर्ज करनी होगी, लेकिन उसके खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए यह मुश्किल लगता है.

07:04 AM
दिल्ली कैपिटल्स का आज हो जाएगा गेम ओवर?

दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी तक IPL 2023 सीजन के 8 मैचों में से 6 मुकाबले हार चुकी है. दिल्ली कैपिटल्स ऐसे में आज अगर गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच भी हार जाती है तो उसकी टूर्नामेंट से विदाई हो सकती है. प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम फिलहाल सबसे नीचे हैं. IPL 2023 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी डेविड वॉर्नर कर रहे हैं, लेकिन वह अभी तक कप्तान के तौर पर खुद को साबित नहीं कर पाए हैं.

 

Vinayak Kumar
Author: Vinayak Kumar

Leave a Comment