IPL 2023: RCB की हार पर बुरी तरह भड़के फैंस, इन 2 खिलाड़ियों के संन्यास की उठा दी मांग

 

MI vs RCB, IPL 2023: IPL 2023 सीजन में मंगलवार को खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को मुंबई इंडियंस (MI) के हाथों 6 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने 200 रनों का टारगेट सेट करने के बाद भी मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ घुटने टेक दिए. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की इस शर्मनाक हार के बाद RCB के फैंस सोशल मीडिया पर बुरी तरह भड़के हैं.

MI vs RCB, IPL 2023: IPL 2023 सीजन में मंगलवार को खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को मुंबई इंडियंस (MI) के हाथों 6 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने 200 रनों का टारगेट सेट करने के बाद भी मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ घुटने टेक दिए. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की इस शर्मनाक हार के बाद RCB के फैंस सोशल मीडिया पर बुरी तरह भड़के हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के फैंस ने 2 खिलाड़ियों के तुरंत संन्यास लेने की मांग उठा दी है.

 

RCB की हार पर बुरी तरह भड़के फैंस

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के फैंस 37 साल के दिनेश कार्तिक और 38 साल के केदार जाधव को IPL से बाहर चाहते हैं. RCB के फैंस सोशल मीडिया पर बुरी तरह भड़के हैं. फैंस ने सोशल मीडिया पर सरेआम 37 साल के दिनेश कार्तिक और 38 साल के केदार जाधव के संन्यास की मांग उठाई है. बता दें कि इस मैच में दिनेश कार्तिक 30 रन और केदार जाधव सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए. अगर ये दोनों बल्लेबाज और बड़ी पारी खेलते तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम मुंबई इंडियंस को 215 से 225 रनों का टारगेट भी दे सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

इन 2 खिलाड़ियों के संन्यास की उठा दी मांग

37 साल के दिनेश कार्तिक और 38 साल के केदार जाधव की बल्लेबाजी में कोई खास बात नजर नहीं आती है. ऐसे में फैंस का कहना है कि इन दो फ्लॉप खिलाड़ियों की जगह युवा बल्लेबाजों को मौका देना जरूरी है. फैंस का कहना है कि केदार जाधव ने अपनी टेस्ट पारी खेलकर RCB टीम का नुकसान करवा दिया है. सोशल मीडिया पर दोनों को खूब ट्रोल किया जा रहा है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की तरफ से फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार अर्धशतक लगाए, लेकिन आखिर में केदार जाधव ने अपनी धीमी पारी की वजह से RCB टीम का नुकसान करवा दिया है.

MI vs RCB IPL 2023: Head To Head, Stats, Record in Wankhede Stadium, Mumbai  - myKhel

मुंबई ने बैंगलोर की टीम को रौंदा

सूर्यकुमार यादव और नेहल वढेरा के अर्धशतक और दोनों के बीच तीसरे विकेट की शतकीय साझेदारी से मुंबई इंडियंस मंगलवार को IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को छह विकेट से हराकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया. मुंबई इंडियंस ने आरसीबी के 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सूर्यकुमार (35 गेंद में 83 रन, सात चौके, छह छक्के) और वढेरा (34 गेंद में 52 रन, चार चौके, तीन छक्के) के बीच 66 गेंद में 140 रन की साझेदारी से 21 गेंद शेष रहते चार विकेट पर 200 रन बनाकर जीत दर्ज की. सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (21 गेंद में 42 रन, चार चौके, चार छक्के) ने भी ताबड़तोड़ पारी खेली.

मुंबई की ओर से जेसन बेहरेनडोर्फ सबसे सफल गेंदबाज रहे

IPL 2019: Aussie pacer Jason Behrendorff leaves Mumbai Indians | Cricket -  Hindustan Times

इस जीत से मुंबई इंडियंस के 11 मैच में 12 अंक हो गए हैं और टीम तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. आरसीबी की टीम 11 मैच में 10 अंक के साथ सातवें स्थान पर खिसक गई है और उसकी प्ले ऑफ में जगह बनाने की राह मुश्किल हो गई है. आरसीबी ने इससे पहले ग्लेन मैक्सवेल (33 गेंद में 68 रन, आठ चौके, चार छक्के) और कप्तान फाफ डुप्लेसी (41 गेंद में 65 रन, पांच चौके, तीन छक्के) के अर्धशतक और दोनों के बीच तीसरे विकेट की 62 गेंद में 120 रन की साझेदारी से छह विकेट पर 199 रन बनाए. इन दोनों के अलावा दिनेश कार्तिक (30) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए. मुंबई की ओर से जेसन बेहरेनडोर्फ सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 36 रन देकर तीन विकेट चटकाए. कैमरन ग्रीन, कुमार कार्तिकेय और क्रिस जोर्डन ने भी एक-एक विकेट चटकाया. जोर्डन हालांकि काफी महंगे रहे. उन्होंने चार ओवर में 48 रन लुटाए.

Shivam Sharma
Author: Shivam Sharma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *