जानिए कैसे बने राघव चड्डा सीए से नेता और नेता से देश के सबसे युवा राज्य सभा सांसद

 

दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में होने जा रही है एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा और राघव चड्डा की सगाई जिसे लेकर तैयारियां भी जोरो पर चल रही है। बॉलीवुड में लंबे समय से काम कर रही परिणीति के बारे में कहा जाता है कि वह करोड़ों की मालकिन हैं। ऐसे में उनके होने वाले जीवन साथी की संपत्ति कितनी है, यह अक्सर सवाल किया जाता है। आइए आपको बताते हैं कि राज्यसभा सांसद और आप नेता राघव चड्ढा के बारे में कुछ बातें और उनकी कितनी संपत्ति है।

राघव चड्डा के राजनितिक करिअर का सफर
  • राघव चड्ढा ने 2012 में आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी और पार्टी में शामिल होते ही उन्हें पार्टी का खजांची यानी ट्रेजरार बना दिया गया। इसकी बड़ी वजह यह है कि राघव राजनीति में आने से पहले चार्टर्ड अकाउंटेंट थे। 2016 में वह कुछ समय के लिए मनीष सिसोदिया के एडवाइजर भी रहे।
  • 2018 में उन्हें पार्टी ने दक्षिण दिल्ली का इंचार्ज बना दिया और 2019 में वह लोकसभा चुनाव लड़े लेकिन रमेश बिधूड़ी से हार गए।
  • फरवरी 2020 में वह दिल्ली की राजिंदर नगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़े और जीत दर्ज कर विधायक बने। 2021 में पार्टी ने उन्हें पंजाब से राज्य सभा सांसद के लिए नामित किया और वह राज्यसभा के सबसे युवा सांसद बन गए।
राघव चड्डा की सम्पति
  • राघव चड्ढा की संपत्ति को लेकर उन्होंने राज्यसभा नॉमिनेशन का फॉर्म भरते वक्त जानकारी दी थी। इसके अनुसार साल 2020-21 में उनके पास कुल संपत्ति 36 लाख 99 हजार 471 रुपये की है। उन्होंने अपनी कुल आय 2 लाख 44 हजार 600 रुपये दिखाई है।
  • राघव ने चल संपत्ति का जो ब्योरा दिया है उसके अनुसार उनके पास कैश 30 हजार, पांच बैंक खातों में कुल मिलाकर 14 लाख 57 हजार 806 रुपये हैं।
  • बॉन्ड्स, डिबेंचर और शेयर आदि में उन्होंने कुल 6 लाख 35 हजार 437 रुपये की इंवेस्टमेंट की है। बीमे के नाम पर उन्होंने 52,839 रुपये का निवेश किया है।
  • राघव के पास मारुति स्विफ्ट डिजायर कार है जिसकी कीमत 2019 में 1 लाख 32 हजार रुपये थी।
  • उनके पास 90 ग्राम ज्वेलरी है जिसकी कीमत 4 लाख 95 हजार रुपये है। वहीं अन्य संपत्ति के रूप में 8 लाख 96 हजार 389 रुपये की है।
Staff Reporter
Author: Staff Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *