हिंडन नहर में नहाने आए कोंडली के दो भाइयों समेत तीन किशोर डूबे, दो की मौत, एक का नहीं चला पता

 

गाजियाबाद में हिंडन नहर में रविवार शाम नहाने आए दिल्ली-कोंडली के पांच बच्चों में से तीन गहरे पानी में डूब गए। सकुशल दो बच्चों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने अग्निशमन टीम की मदद से दो बच्चों के शव बाहर निकाले। तीसरे की तलाश में पांच घंटे से ज्यादा समय तक ऑपरेशन चला। खोड़ा पुलिस ने हादसे की सूचना गाजीपुर थाना पुलिस को दी। पुलिस ने दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए।

पुलिस ने बताया कि दिल्ली कोंडली में रहने वाले पांच बच्चे किसी काम से घर से निकले थे। सभी घूमते हुए हिंडन नहर के किनारे पहुंचे गए। पांचों नहर में नहाने के लिए अंदर कूद गए। गहरे पानी में पहुंचने पर दो सगे भाई वीर (17 वर्ष) और धर्म (14 वर्ष) पुत्र लेखराज व तरुण (14 वर्ष) पुत्र राजवीर डूबने लगे। उन्हें देखकर दोनों ने बचाने का प्रयास किया, लेकिन वह भी डूबने लगे। तब दोनों किसी तरह नहर से बाहर निकले और तुरंत पुलिस को हादसे की सूचना दी।

खोड़ा थाना प्रभारी योगेंद्र मलिक मौके पर पहुंचे और तुरंत एनडीआरएफ व अग्निशमन टीम को ऑपरेशन के लिए बुलाया। इस बीच निजी गोताखोर तीनों की तलाश में नहर में कूद पड़े। काफी देर प्रयास के बावजूद तीनों का कुछ पता नहीं चला। एनडीआरएफ और अग्निशमन टीम ने पानी में मशीन डालकर नीचे के प्रेशर को ऊपर उठाया तो धर्म और तरुण ऊपर आ गए।

टीम ने उन्हें तुरंत बाहर निकाला, लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। टीम ने वीर की तलाश में भी ऑपरेशन चलाया, लेकिन पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बावजूद उसे ढूंढने में सफलता नहीं मिली। पुलिस ने हादसे की सूचना गाजीपुर थाना पुलिस को दी।

दिल्ली पुलिस ने भी परिजनों का पता करके उन्हें हादसे के बारे में बताया। एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि दो बच्चों को बाहर निकालकर तुरंत अस्पताल भेजा गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। तीसरे की तलाश भी कर रहे हैं। परिवार को हादसे की सूचना दे दी है।

 

Staff Reporter
Author: Staff Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *