IPL 2023: पंजाब किंग्स की हार से बैंगलोर को हुआ फायदा, प्लेऑफ में जा सकती है कोहली की टीम

 

PBKS vs DC: पंजाब किंग्स की टीम को बुधवार को खेले गए IPL मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 15 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. पंजाब किंग्स की टीम की इस हार के साथ ही प्लेऑफ का पूरा गणित बदल गया है. पंजाब किंग्स की टीम की इस हार से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जबरदस्त फायदा हुआ है.

IPL 2023 Royal Challengers Bangalore (RCB) Players List, Team Matches, and  full Squad
IPL 2023 News: पंजाब किंग्स की टीम को बुधवार को खेले गए IPL मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 15 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. पंजाब किंग्स की टीम की इस हार के साथ ही प्लेऑफ का पूरा गणित बदल गया है. पंजाब किंग्स की टीम की इस हार से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जबरदस्त फायदा हुआ है. लियाम लिविंगस्टोन के 48 गेंद में 94 रन के बावजूद पंजाब किंग्स आईपीएल के अहम मुकाबले में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स से 15 रन से हारकर प्लेआफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गई.

 

पंजाब किंग्स की हार से बैंगलोर को हुआ फायदा

पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी दिल्ली ने पंजाब के रंग में भंग डालते हुए रिली रोसोयू के 37 गेंद में नाबाद 82 रन की मदद से दो विकेट पर 213 रन बनाए. जवाब में पंजाब की टीम आठ विकेट पर 198 रन ही बना सकी. इंग्लैंड के बल्लेबाज लिविंगस्टोन ने पांच चौकों और नौ छक्कों की मदद से बेहतरीन पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. इस हार के बाद पंजाब के 13 मैचों में 12 ही अंक है और आखिरी मैच जीतने पर उसके 14 अंक होंगे जो प्लेऑफ में पहुंचने के लिए काफी नहीं होंगे. उसका नेट रनरेट भी माइनस 0.308 है. दूसरी ओर दिल्ली दस टीमों में नौवें स्थान पर है.

प्लेऑफ में जा सकती है कोहली की टीम

IPL 2023 playoff qualification scenarios punjab kings rcb and mumbai  indians qualifications scenarios playoff berth|IPL 2023: पंजाब किंग्स की  हार से बैंगलोर को हुआ फायदा, प्लेऑफ में जा सकती है ...

पंजाब किंग्स 2014 में फाइनल में पहुंचने के बाद से पिछले 9 साल में अंतिम चार में जगह नहीं बना सकी है. दिल्ली के खराब फील्डिंग का भी टीम फायदा नहीं उठा सके. दिल्ली ने लिविंगस्टोन को तीन के स्कोर पर, अथर्व तायडे को 35 पर जीवनदान दिया और दोनों बार गेंदबाज कुलदीप यादव थे. दिल्ली ने लिविंगस्टोन और तायडे को रनआउट करने का मौका भी गंवाया. पंजाब किंग्स की टीम की इस हार से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जबरदस्त फायदा हुआ है.

मुंबई इंडियंस के 13 मैचों में 14 अंक

IPL 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फिलहाल 12 मैचों में 12 अंक हैं. वहीं, मुंबई इंडियंस के 13 मैचों में 14 अंक हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने आखिरी दोनों मैच जीत लिए तो उसके 14 मैचों में 16 अंक हो जाएंगे. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 112 रनों से जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नेट रन रेट +0.166 है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को प्लेऑफ में जाने के लिए हैदराबाद और गुजरात के खिलाफ अपने आखिरी दो मैच सिर्फ जीतने हैं.

नेटरन रेट नैया डुबो सकता है

मुंबई इंडियंस के अभी 13 मैचों में 14 अंक हैं और उसका नेट रन रेट -0.128 है. मुंबई इंडियंस अगर हैदराबाद के खिलाफ अपना आखिरी मैच जीत भी लेती है तो उसके 16 अंक तो हो जाएंगे, लेकिन नेट रन रेट उसकी नैया डुबो सकता है, क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 16 अंक और बेहतर रन रेट के साथ प्लेऑफ में चली जाएगी. ऐसे में अब मुंबई इंडियंस को न सिर्फ हैदराबाद के खिलाफ अपना आखिरी मैच जीतना होगा, बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की आखिरी लीग मैच में हार की दुआ मांगनी होगी.

मुंबई इंडियंस का रास्ता साफ हो जाएगा

MI IPL 2023 Squad: Mumbai Indians Full Squad, MI Remaining Purse for IPL  Auction, MI IPL Auction Targets, Follow IPL 2023 Auction LIVE
चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के आखिरी लीग मैच हारते ही मुंबई इंडियंस का रास्ता साफ हो जाएगा. चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के आखिरी लीग मैच हारते ही इन दोनों टीमों के 14-14 मैचों में 15-15 अंक ही रह जाएंगे. 16-16 अंकों के साथ मुंबई और बैंगलोर की टीमें प्लेऑफ में जगह बना लेंगी. गुजरात की टीम पहले ही 18 अंकों के साथ प्लेऑफ में है. अंत में चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स में से कोई एक टीम ही बेहतर रन रेट के आधार पर प्लेऑफ में जगह बना लेगी.

Shivam Sharma
Author: Shivam Sharma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *