iOS यूजर्स को मिला ChatGPT ऐप, एंड्राइड वाले करें इंतज़ार।

कैलिफ़ोर्निया । OpenAI द्वारा विकसित लोकप्रिय AI-समर्थित चैटबॉट ChatGPT अब iOS पर उपलब्ध है। डेवलपर के अनुसार, चैटबॉट के लिए आधिकारिक मोबाइल ऐप iOS पर डाउनलोड किया जा सकता है और यूजर्स को अपने चैट हिस्ट्री को डिवाइस में सिंक कर सकते है।

OpenAI का AI चैटबॉट ChatGPT अभी तक केवल साइट के जरिए ही एक्सेस के लिए उपलब्ध था. हालांकि, अब कंपनी ने इसके लिए ऐप जारी कर दिया है. लेकिन, ये नया ऐप फिलहाल केवल iOS के लिए जारी किया गया है. ऐसे में iPhone यूजर्स अब ChatGPT को ऐप के जरिए इस्तेमाल कर सकेंगे. लेकिन, एंड्रॉयड यूजर्स को थोड़ा इंतजार करना होगा।

ChatGPT के नए ऐप को iOS यूजर्स के लिए US में जारी कर दिया गया है. आवने वाले हफ्तों में इसे बारी देशों में भी उपलब्ध कराया जाएगा. एंड्रॉयड यूजर्स को भी नया ऐप जल्द ही मिल जाएगा।

ये ऐप वॉयस इनपुट को भी सपोर्ट करेगा, जिससे स्मार्टफोन पर इसका इस्तेमाल करना आसान हो जाएगा। जिन कस्टमर्स ने चैटजीपीटी प्लस की सदस्यता ली है, उनके पास OpenAI के एडवांस GPT-4 लार्ज लैंग्वेज मॉडल तक एक्सेस होगा। यह फ्री वर्जन की तुलना में अप-टू-डेट और तेज परिणाम देता है।

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि ये ऐप फ्री में इस्तेमाल करने के लिए उपलब्ध है और ये अलग-अलग डिवाइस में हिस्ट्री सिंक करेगा. इसमें OpenAI के ओपन-सोर्स स्पीच रिकॉग्निशन सिस्टम Whisper के साथ इंटीग्रेशन से वॉयस इनपुट भी इनेबल किया गया है।

Arit
Author: Arit

Leave a Comment