IPL 2023: धोनी ने तोड़ा हार्दिक पांड्या का गुरूर? CSK ने गुजरात को रौंदा तो फैंस ने दिए ऐसे रिएक्शंस

CSK vs GT: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने गुजरात टाइटंस को क्वालीफायर-1 में हराते हुए 10वीं बार IPL फाइनल में जगह बनाई है. गुजरात टाइटंस की टीम IPL 2023 के लीग मैचों में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करते हुए टेबल टॉपर रही थी, लेकिन क्वालीफायर-1 मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के सामने उसकी एक भी नहीं चली.

 

Image

IPL 2023 News: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने गुजरात टाइटंस को क्वालीफायर-1 में हराते हुए 10वीं बार IPL फाइनल में जगह बनाई है. गुजरात टाइटंस की टीम IPL 2023 के लीग मैचों में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करते हुए टेबल टॉपर रही थी, लेकिन क्वालीफायर-1 मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के सामने उसकी एक भी नहीं चली. चेन्नई सुपर किंग्स ने क्वालीफायर-1 मैच में गुजरात टाइटंस को 15 रनों से हरा दिया. इसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस गुजरात टाइटंस की टीम को ट्रोल कर रहे हैं और चेन्नई सुपर किंग्स टीम की तारीफ कर रहे हैं.

Image

धोनी ने तोड़ा हार्दिक पांड्या का गुरूर?

Image

ऋतुराज गायकवाड़ की बेहतरीन पारी से चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को हराकर पांचवीं बार खिताब की तरफ कदम बढ़ाया. गायकवाड़ की 44 गेंद 60 रनों की पारी के दम पर चेन्नई ने सात विकेट पर 172 रन बनाने के बाद गुजरात टाइटंस की पारी को आखिरी गेंद पर 157 रन पर समेट कर 10वीं बार फाइनल का टिकट कटाया. गुजरात की टीम इस टूर्नामेंट में पहली बार ऑल आउट हुई है. गुजरात की टीम अब दूसरे क्वालीफायर में लखनऊ सुपरजायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच बुधवार को खेले जाने वाले एलीमिनेटर मुकाबले के विजेता से भिड़ेगी. सोशल मीडिया पर फैंस गुजरात टाइटंस की टीम को ट्रोल कर रहे

 

चेन्नई के स्पिनरों ने मचाया कहर 

गुजरात टाइटंस के लिए शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 42 रन का योगदान दिया. राशिद खान ने आखिरी ओवरों में 16 गेंद में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 30 रन की पारी खेलकर मैच का रोमांच बढ़ाया, लेकिन यह टीम के लिए नाकाफी साबित हुआ. चेन्नई के लिए रविंद्र जडेजा, महीश तीक्षणा, दीपक चाहर और मथीश पथिराना ने दो-दो जबकि तुषार देशपांडे ने एक विकेट लिया. ऋतुराज ने सात चौके और एक छक्का लगाने के साथ डेवोन कोन्वे के साथ पहले विकेट के लिए 64 गेंद में 87 रन की साझेदारी की. कोन्वे हालांकि  34 गेंद में 40 रन की पारी के दौरान सहज नहीं दिखे.

 

मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा बड़ा कमाल नहीं कर पाए 

टीम को अजिंक्य रहाणे (10 गेंद में 17), अंबाती रायुडु (नौ गेंद में 17) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे. रवींद्र जडेजा ने आखिरी ओवरों में 16 गेंद में 22 रन की पारी खेली. गुजरात टाइटंस के लिए मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा ने दो-दो जबकि दर्शन नालकंडे, राशिद खान और नूर अहमद ने एक-एक विकेट लिए.  लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार लय में चल रहे शुभमन गिल ने तीसरे ओवर में चाहर के खिलाफ छक्का लगाकर हाथ खोला. इसी ओवर में ऋद्धिमान साहा चौका लगाने के बार इस गेंदबाज का पहला शिकार बने. छठे ओवर में गेंदबाजी के लिए आए महीश तीक्षणा ने हार्दिक पंड्या (आठ रन) को अपनी फिरकी में फंसाकर आउट किया.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Shivam Sharma
Author: Shivam Sharma

Leave a Comment