May 29, 2023 1:04 am

Pacific Mall में सेक्स रैकेट की मंडी: स्पा सेंटर की आड़ में धंधा, पकड़े गए 61 युवती और 37 युवक पकड़े

गाजियाबाद। गाजियाबाद के साहिबाबाद में दिल्ली-यूपी कौशांबी बॉर्डर स्थित पैसिफिक मॉल में पुलिस ने छापामारी के दौरान एक बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। यहां स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का काम चल रहा था और पुलिस ने छापेमारी के दौरान 100 युवक-युवतियों को पकड़ा है। जिनमें 61 युवतियां और 39 युवक शामिल हैं। आपको बता दे कि पकड़े गए लोगों में से दिल्ली के तीन अधिवक्ता भी हैं।

कार्रवाई में पुलिस टीम को स्पा सेंटर से आपत्तिजनक चीजें भी बरामद हुईं। मॉल में पुलिस को देखकर स्पा सेंटरों के मालिक भाग गए। छापे के बाद थाने के बाहर युवक-युवतियों के परिजनों की भीड़ देर रात तक लगी रही। डीसीपी ट्रांस हिंडन जोन विवेक चंद्र ने बताया कि पैसेफिक मॉल के अंदर अलग-अलग हिस्से में स्पा सेंटर चल रहे थे। इनमें एस-2 थैरेपी सेंटर, रॉयल थैरेपी सेंटर, स्वादिका थैरेपी सेंटर, द हैवन थैरेपी सेंटर, राज थैरेपी सेंटर, अरुमा थैरेपी, अरमान थैरेपी व रुद्रा थैरेपी सेंटर थे।

सूचना मिली थी कि इन सेंटर में मसाज और ब्यूटी मसाज के बहाने युवतियों से अनैतिक कार्य कराया जाता है। सूचना को पुख्ता करके देर शाम पुलिस लाइन और ट्रांस हिंडन जोन की एसओजी टीम बनाकर पैसेफिक मॉल में छापे की कार्रवाई की। टीम वहां पहुंची तो युवतियां घबराकर भागने लगीं जबकि युवक टेबल व काउंटर में छुपने का प्रयास करने लगे। टीम ने आठ स्पा सेंटर से 61 युवतियां और 39 युवकों को पकड़ लिया। सभी को पुलिस की वैन और अन्य वाहनों में बैठा कर लिंकरोड थाने लाया गया।

वहां पुलिस अधिकारियों ने युवक व युवतियों से पूछताछ शुरू की। उधर, पुलिस की कार्रवाई के दौरान स्पा सेंटर के मालिक वहां से भाग निकले। पुलिस का कहना है कि महाराजपुर चौकी के पास स्पा सेंटर की आड़ में पिछले दो हफ्तों से देह व्यापार चल रहा था। मॉल के अंदर इन बातों को पूरी तरह से गोपनीय रखा जाता था। हालांकि पुलिस इनके मालिकों की तलाश कर रही है, जिससे अन्य जानकारी भी जुटाई जा सके। पुलिस की पूछताछ में युवतियों ने बताया कि सिर्फ मैनेजर और स्पा सेंटर के लोगों को छोड़कर बाकी सभी युवतियों को ग्राहक के हिसाब से पैसे मिलते थे। जैसे ही कोई ग्राहक वहां अलग-अलग थैरेपी कराने आता था तो युवतियां मसाज के बहाने ही उसे अनैतिक कार्य करने का लालच देती थीं। इसके बाद युवक के साथ दूसरे कमरे में जाकर गलत काम होता था।

युवतियों ने यह भी बताया कि बाहर के लोगों को ब्यूटी पार्लर में काम करने या फिर मसाज के ही नाम बताने के लिए कहा जाता था। पुलिस की जांच में सामने आया है कि स्पा सेंटर से पकड़े गए युवक-युवतियां दिल्ली, यूपी और हरियाणा व अन्य राज्यों से हैं। इन सभी को मोबाइल से या फिर सोशल मीडिया के जरिये संपर्क किया जाता था। इतना ही नहीं, युवतियों को 15 से 25 हजार रुपये वेतन देने का भी लालच दिया जाता था।

आपको यहां यह भी बता दे कि दिल्ली के अधिवक्ता भी पुलिस छापेमारे के दौरान पकड़े गए थे और उन्हें बचाने के लिए दिल्ली के वकील भी लिंकरोड थाने पहुंचे थे लेकिन पुलिस अधिकारियों ने जांच के बाद कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। पुलिस का कहना है कि जांच पड़ताल में जिन युवतियों पर कोई आरोप नहीं होगा। उन्हें जांच के बाद परिजनों को सौंप दिया जाएगा। बाकी युवतियों को मेडिकल के बाद वन स्टॉप सेंटर भेजा जाएगा।

Harnam
Author: Harnam

Leave a Comment

ताज़ा ख़बरें
विज्ञापन बॉक्स
Live Cricket