45 करोड़ का रेनोवेशन

दिल्ली में पोस्टर वॉर , केजरीवाल के घर का रेनोवेशन 45 करोड़ का ………. ये पैसा तो है मेरे टैक्स का

2015 में , आम आदमी पार्टी का नारा था ‘ पांच साल केजरीवाल ‘ ; 2018 में आम आदमी पार्टी का नारा था ‘सब कुछ मुमकिन हैं’ और 2023 के अंत तक लगता है आम आदमी पार्टी नारा लगाएंगे ‘ सब का साथ केजरीवाल का विकास ‘
दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के बंगले की चर्चा अब चौक-चौराहे पर पोस्टर के जरिये की जा रही है। वैसे लोगो का तो ये भी कहना है की जितने पैसे का रेनोवेशन करवाया है उसमे अरविंद केजरीवाल के घर को बंगला नहीं महल कहा जाना चाहिए। यही कारण है की सीएम के आधिकारिक आवास को लेकर अब पोस्टर वॉर छिड़ गया हैं। दिल्ली के कई इलाकों में पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टरों पर लिखा हुआ है “केजरीवाल के घर का रेनोवेशन 45 करोड़ का …. ये पैसा है मेरे टैक्स का। अभियान दिल्ली NGO.

दिल्ली की जनता को अब धीरे- धीरे समझ आ रहा है की सिर्फ मुफ्त बिजली और पानी से खुश नहीं होना चाहिए। और लोगों के मन में दिल्ली सरकार के खिलाफ खटाश बढ़ रही है। पार्टी का नाम “आम आदमी पार्टी” हैं पर यहां ये आम लोगो के लिए काम और खुद के लिए काम ज्यादा कर रही हैं। इसी बात को लेकर दिल्ली में सियासी घमासान मचा हुआ हैं। बीजेपी का कहना हैं की इन् पैसो से महंगे पर्दे और वियतनाम से मार्बल मंगवाए गए थे जिससे सीएम के आवास की सूरत बदली जा सके। इस मामले में उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने मुख्य सचिव से रिपोर्ट भी मांग ली हैं। इसपर आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना ने कहा हैं की उपराज्यपाल को रिपोर्ट मांगने का संवैधानिक अधिकार नहीं हैं। भाजपा नेताओ ने यहाँ तक कहा की जनता के टैक्स के पैसो से अपने घर का रेनोवेशन करवाने वाले अरविंद केजरीवाल को जनता माफ़ नहीं करेगी। अब देखना ये हैं की दिल्ली की जनता कब नींद से जगती हैं और केजरीवाल सरकार से सवाल करती हैं क्युकी जनता ही है जो एक आम इंसान को लीडर बनती है उनका प्रतिनिधित्व करने के लिए और आम जनता को पूरा हक़ है सीधे सरकार से सवाल करने का।

Shanu Jha
Author: Shanu Jha

Leave a Comment