जूनागढ़ में दरगाह हटाने को लेकर विवाद

गांधीनगर। गुजरात के जूनागढ़ में दरगह हटाने की नोटिस दिए जाने पर लोगो ने हिंसा करना शुरू कर दिया। गुस्साए लोगो ने पुलिस चौकी पर ही हमला कर दिया। पुलिस चौकी मे जमकर तोड़फोड़ की। साथ ही कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इस हिंसा में डीएसपी सहित 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए है।

जानकारी के अनुसार, जूनागढ़ नगर निगम (जेएमसी)  द्वारा जारी किए गए नोटिस में दरगाह को अवैध तरीके से बनाया गया है। अगर यह दरगाह अवैध नहीं है तो 5 दिनों के अंदर जेएमसी को इसके सबूत दिए जायें। साथ ही नोटिस में लिखा था की अगर दस्तावेज नहीं दिए गए तो इस पर कानूनी कारवाही होगी। । इसके बाद वह मौजूद लोगो की भीड़ आक्रोशित हो गई और 200 से 300 लोग पुलिस चौकी पहुंच गए। पुलिस चौकी पहुंचकर बवाल शुरू कर दिया। भीड़ को तीतर- बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। भीड़ से मची भगदड़ में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

 

हालांकि अभी तक मौत का कारण पता नहीं चला है , वही मृतक व्यक्ति को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। भीड़ की वजह से घायल पुलिसकर्मियो को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। वही पुलिस ने पुष्टि की है भीड़ से हुए पथराव में एक व्यक्ति की मौत हो गई। फ़िलहाल पुलिस ने 174 लोगों को हिरासत में लिया है और अभी घटना की जाँच चल रही है। cctv फुटेज की सहायता से दंगाईयों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। हालांकि ये संख्या बढ़ भी सकती है।

 

Staff Reporter
Author: Staff Reporter

Leave a Comment