दिल्ली यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे प्रथानमंत्री मोदी

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली यूनिवर्सिटी के शताब्दी वर्ष समापन समारोह में शामिल होंगे। अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती और सीसीटीवी कैमरे से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। सुरक्षा के पुख्ते इंतज़ाम किये गए है।
दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। डीयू ने समारोह की पूरी तयारी कर ली है, विश्वविद्यालय में समारोह से संबंधित पोस्टरों को जगह-जगह लगाए गया है।कार्यक्रम का शुभारंभ सुबह 11 बजे से होगा। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि शिक्षा मंत्री धर्मेद्र प्रधान होंगे। कार्यक्रम का आयोजन स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में होगा। विश्वविद्यालय के खेल परिसर में आयोजित समारोह को रंग-बिरंगे फूलों से सजाया गया है। सुरक्षा में किसी तरह की चूक न हो इसके लिए कुछ दिन पहले से ही सुरक्षा बल तैनात कर दिया था। परिसर के आस-पास आने वाले लोगों से पुलिसकर्मी पूछताछ करते दिखे। सुरक्षा के लिए अलग से कंट्रोल रूम बनाया गया है। समारोह में किसी को भी बिना पहचान पत्र के अंदर जाने पर रोक लगाई गई है।
मोदी इस अवसर पर छात्रों और शिक्षकों को संबोधित करेंगे।

DU OBE] Delhi HC orders DU to ensure scribes at CSC, provide reading  material to visually impaired studentsपीएम मोदी के साथ समारोह में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी शामिल होंगे। वहीं, समारोह की अध्यक्षता डीयू के वाइस चांसलर योगेश सिंह करेंगे। विश्वविद्यालय के खेल परिसर को सजाया गया है। इसमें जगह-जगह पौधारोपण किया गया है।
समारोह में छात्रों की ओर से बनाए गए पोस्टरों को प्रदर्शित किया गया है जिसमे छात्रों का साल भर की मेह्नत लगी है। किसी तरह डीयू ने 100 वर्ष की यात्रा की वह भी दिखाने की कोशिश की है। वहीं, डीयू को प्राप्त हुई उपलब्धि की भी इसमें झलक देखने को मिलती है। डीयू के वाइस चांसलर योगेश सिंह ने कहा कि, प्रधानमंत्री वर्चुअली तीन नई इमारतों की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री तीन काफी टेबल बुक भी लांच करेंगे, जिसमें एक लोगो बुक भी शामिल होगी, जिसमें विभिन्न कालेजों के लोगो और उनके आदर्श वाक्य होंगे। कार्यक्रम में कालेजों के प्राचार्य, उप प्राचार्य, नव नियुक्त शिक्षक और चयनित छात्र व्यक्तिगत रूप से शामिल होंगे, जबकि बाकी छात्रों और शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के लिए कार्यक्रम का सीधा प्रसारण आयोजित किया जाएगा।

Staff Reporter
Author: Staff Reporter

Leave a Comment