हैदराबाद में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 14.2 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन के साथ, विदेशी महिला गिरफ्तार

हैदराबाद। शहर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बुरुंडी गणराज्य की रहने वाली एक महिला यात्री के पास से 14.2 करोड़ रुपये मूल्य की दो किलोग्राम से अधिक हेरोइन जब्त कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। सीमा शुल्क अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि यात्री प्रोफाइलिंग के आधार पर, हैदराबाद सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने अफ्रीकी देश की महिला यात्री (43) की पहचान की और उसे रोक लिया। महिला दो जुलाई को केन्या की राजधानी नैरोबी से हैदराबाद के लिये उड़ान भरी थी। महिला की पोशाक, हैंडबैग और साबुन की जांच किये जाने के बाद उसमें छिपे हुये प्लास्टिक के पैकेट मिले। इन पैकेट को खोलने पर भूरा-सफेद रंग का पाउडर मिला, जिसका परीक्षण करने पर पता चला कि यह हेरोइन है।

Woman From Burundi Arrested At Hyderabad Airport With Heroin Valued At Rs  14 Crore - हैदराबाद : अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 14.2 करोड़ रुपये मूल्य की  हेरोइन के साथ विदेशी महिला ...

सीमा शुल्क विभाग की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि यात्री के सामान की जांच करने पर पता चला कि उसमें आठ पारंपरिक अफ्रीकी पोशाक, एक हैंडबैग और तीन साबुन थे, जो सामान्य वजन से ज्यादा भारी लग रहे थे। विज्ञप्ति के मुताबिक, पोशाक, हैंडबैग और साबुन की जांच किये जाने के बाद उसमें छिपे हुये प्लास्टिक के पैकेट मिले। इन पैकेट को खोलने पर भूरा-सफेद रंग का पाउडर मिला, जिसका परीक्षण करने पर पता चला कि यह हेरोइन है। विज्ञप्ति में कहा गया कि कुल 2,027 ग्राम हेरोइन जब्त की गई है, अंतरराष्ट्रीय बाजार में जिसकी कीमत करीब 14.2 करोड़ रुपये है।
महिला को स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी (एनडीपीएस) अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया और शहर की एक अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। आगे की जाँच जारी है।

 

Staff Reporter
Author: Staff Reporter

Leave a Comment