कर्ज लेकर पत्नी को बनाया नर्स, नौकरी के बाद बोली- बच्चे, प्रॉपर्टी और मुझे भूल जाओ

रांची। देश में ज्योति मौर्या अपने रिश्ते को लेकर आज कल काफी विवाद में है। यह मामला अभी ठंडा नहीं पड़ा झारखंड से ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहाँ जिला साहिबगंज के बोरियो में एक पति अपनी पत्नी की बरामदगी के लिए दर-दर भटक रहा है। पीड़ित आवेदन लेकर पुलिस से न्याय की गुहार लगा रहा है। वहीं दूसरी तरफ पत्नी का कहना है कि उसके पास बच्चा है तो प्रॉपर्टी भी उसकी हो जाएगी।
पीड़ित पति ने बताया कि उसने कर्ज लेकर अपनी पत्नी को पढ़ाया-लिखाया और एएनएम Auxiliary Nurse Midwife बनाया और अब पत्नी उसके साथ धोखेबाजी कर बेटे सहित लापता हो गई है। गुरुवार को पत्नी की सकुशल बरामदगी को लेकर गुहार लगाने वह साहिबगंज एसडीपीओ राजेंद्र दुबे के दफ्तर पहुंचा।

बेरोजगार पति ने कर्ज लेकर नर्स बनाया, जॉब मिलते ही दोस्त संग फरार हुई पत्नी,  ज्‍योति मौर्य के बाद सुर्खियो में अब ये कहानी - Republic Bharatपीड़ित पति कंहाई पंडित ने बताया कि उसने साल 2009 में बोरियो के तेलो बाथन टोला गांव के राजकिशोर पंडित की बेटी कल्पना कुमारी से शादी की थी। उनका 10 साल का बेटा भी है। वह ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं हैं इसलिए मेहनत मजदूरी करने के साथ-साथ ट्रैक्टर भी चलाते हैं।
पीड़ित ने बताया कि उनकी पत्नी कल्पना मैट्रिक तक पढ़ी थी और घर की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए उसकी पढ़ाई शुरू कराई थी। उसने पत्नी कल्पना को बोरियो कॉलेज से पहले इंटर की पढ़ाई पूरी करवाई। फिर कर्ज लेकर उसे जमशेदपुर में एएनएम की ट्रेनिंग दिलवाई। इस दौरान उन पर काफी कर्ज हो गया, तब वे अपनी पत्नी के कहने पर ही कमाने के लिए गुजरात चले गए।

Zee News: Latest News, Live Breaking News, Today News, India Political News  Updates

वहीं, उनकी पत्नी कल्पना ने साहिबगंज के झूमावती अस्पताल में एएनएम की नौकरी कर ली। गुजरात से ही कमा-कमाकर उन्होंने अपना कर्ज उतारा। लेकिन होली के पहले वे बांझी स्थित अपने घर लौटे तो पत्नी का हाव-भाव बदला-बदला पाया। पूछने पर पत्नी ने कहा कि अब वह मेरे साथ नहीं रहना चाहती है। तब मैं पत्नी को लेकर ससुराल गया और सास-ससुर को इसकी जानकारी दी। वहाँ से समझा-बुझाकर हम वापस आ गए। उन्होंने आगे कहा, 14 अप्रैल को पत्नी मायके जाने की बात कहकर घर से निकली और बेटा समेत लापता हो गई। इस बीच उसने अपनी पत्नी और बच्चे की काफी खोजबीन की। अपने ससुराल जाकर भी पूछताछ की, लेकिन उन लोगों ने कुछ भी नहीं बताया। मुझे पूरा यकीन है कि कल्पना मुझे धोखा देकर अपने प्रेमी के साथ रह रही है। इस मामले को लेकर पीड़ित पति ने अदालत का दरवाजा खटखटाया और केस भी दायर किया है।
जब पीड़ित पति ने पत्नी से झगड़ने की वजह पूछी तो उसने कहा कि वह अब उसके साथ रहना नहीं चाहती। उसने कहा कि जमीन, बच्चा और मुझे भूल जाओ। कल्पना ने कहा कि उसके बाद बच्चे की ही जमीन होगी, इसलिए बच्चा उसके पास रहेगा। उसने पति से कहा कि वह कोई और ठिकाना तलाश ले।

 

 

Staff Reporter
Author: Staff Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *