‘पाक में लड़कियों को बेच देते हैं, बचपन में ही बड़े उम्र के लोगों से कराते हैं निकाह’: सीमा हैदर

पबजी के जरिए प्यार में पड़कर चार बच्चों के साथ पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर जांच एजेंसियों की रडार पर है। जासूस होने के शक में सीमा से लगातार पूछताछ की जा रही है। पाकिस्तान की तरफ से सीमा को वापस भेजने की मांग की जा रही है। वहीं, सीमा हैदर का कहना है कि अगर उसे वापस भेज दिया गया तो वहां उसे जान से मार दिया जाएगा। पाकिस्तान में पैसा लेकर लड़कियों की कम उम्र मे ही बड़े उम्र के लोगों से शादी कर दी जाती है।

सीमा हैदर ने बताया कि जिस इलाके में मैं रहती हूं वहां लड़कियों को बचपन में ही बेच दिया जाता है। एक से डेढ़ लाख रुपये तक में लड़कियां बेचकर उनकी बड़ी उम्र के मर्दों से निकाह कर दिया जाता है। वहां का कल्चर बेहद अजीब है, वहां लड़कियों को फोटो खिचाने तक की भी इजाजत नहीं होती है। ऐसे में मैं तो भारत आई हूं और मीडिया में दिख रही हूं। वहां मुझे जान से मार दिया जाएगा। वो लोग मुझे जिंदा नहीं छोड़ेंगे।

आधार कार्ड को लेकर सचिन के रिश्तेदार के परिचित पर कसा शिकंजा
सीमा हैदर के फर्जी ढंग से आधार कार्ड बनवाने की तलाश में जुटी जांच टीम ने बुलंदशहर के अहमदगढ़ से साइबर कैफे संचालक दो भाई समेत तीन युवकों को हिरासत में लिया है। रविवार को पकड़े गए कैफे संचालक भाई सचिन के रिश्तेदार के परिचित बताए गए हैं।

फर्जी आधार कार्ड बनवाने में मदद की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों के साइबर कैफे से भी सामान बरामदगी की कार्रवाई भी की है। इसके अलावा रबूपुरा से भी एक युवक को हिरासत में लिया गया है। हालांकि गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की है। लेकिन अहमदगढ़ और रबूपुरा में पुलिस कार्रवाई की चर्चा शुरू हो गई है।

बिना वीजा के पाकिस्तान से रबूपुरा पहुंची सीमा हैदर के 50 दिन छुपकर रहने और फर्जी ढंग से आधार कार्ड बनवाने के अमर उजाला के खुलासे के बाद पुलिस गहन जांच में जुटी है।

शुक्रवार को एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी थी कि बरामद किए गए तीन आधार कार्ड बनवाने के लिए फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल किया गया था। उन्होंने आधार कार्ड बनाने में मदद करने वालों की तलाश में टीम जुटने की भी जानकारी दी थी। इससे पहले सूत्रों ने जानकारी दी थी कि आधार कार्ड एडिट कर बनाए गए हैं। इन्हीं आधार कार्ड का इस्तेमाल कर सीमा हैदर के नेपाल में रहने और बस में सुरक्षाकर्मियों की गहन जांच से बचने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि आधार कार्ड बरामदगी के बावजूद पुलिस ने दर्ज किए गए केस में धोखाधड़ी की धारा नहीं लगाई थी।

जिसके चलते सचिन और सीमा को जल्द जमानत मिल गई थी। अब बुलंदशहर के अहमदगढ़ में की गई कार्रवाई के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द पुलिस गहन जांच कर इस मामले का अधिकारिक खुलासा करेगी।

Shanu Jha
Author: Shanu Jha

Leave a Comment