पूर्व सैन्यकर्मी ने बैंक की कैश वैन से चुराए 20 लाख, गिरफ्तार, रुपया भी हुआ बरामद

पूर्व सैन्यकर्मी ने पंजाब नेशनल बैंक की कैश वैन से 20 लाख रुपये चुरा लिए। कैश वैन पंजाबी बाग से एक करोड़ रुपये लेकर जमा करवाने के लिए राजेंद्र नगर जा रही थी। बैंक में सुरक्षा गार्ड की नौकरी करने वाले आरोपी को हिफाजत के लिए वैन के साथ भेजा गया था, लेकिन उसकी नीयत खराब हो गई। राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने आरोपी कृष्ण कुमार (46) को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी किए रुपयों में से 19.72 लाख रुपये बरामद कर लिए हैं।

मध्य जिला पुलिस उपायुक्त संजय कुमार सेन ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक की पंजाबी बाग शाखा के सीनियर मैनेजर राजेंद्र प्रसाद सिंह ने 21 जून 2023 को पुलिस से शिकायत की थी। कि 15 जून को बैंक की कैश वैन एक करोड़ रुपये लेकर न्यू राजेंद्र नगर के लिए निकली थी। वहां पहुंचने पर कैश की जांच हुई तो 20 लाख रुपये गायब थे।

शिकायत मिलने के बाद राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। पुलिस ने कैश वैन पर मौजूद सभी कर्मचारियों से पूछताछ की, लेकिन आरोपी का पता नहीं चला। पुलिस ने बारी-बारी से एक-एक कर्मचारी से पूछताछ की तो कैश वैन पर कृष्ण कुमार टूट गया और उसने चोरी की बात स्वीकार कर ली। पुलिस ने आरोपी के पास से 28 हजार रुपये छोड़कर बाकी रकम बरामद कर ली।

सेना में सर्विस पूरी होने के बाद उसने बैंक में सुरक्षा गार्ड की नौकरी कर ली थी। अक्सर वह बैंक की कैश वैन के साथ जाता था। इतनी रकम देखकर उनकी नीयत खराब हो गई। कैश वैन पर बाकी कर्मचारी नए थे और उसके सीसीटीवी भी काम नहीं कर रहे थे। उसने मौका देखकर 20 लाख रुपये चुरा लिए। बाद में रुपये लेकर हरिद्वार चला गया। यहां उसने मौजमस्ती की और ड्यूटी पर लौट आया।

Shanu Jha
Author: Shanu Jha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *