Delhi: पिता की लिव इन पार्टनर ने ही की बेटे की हत्या

नई दिल्ली। लिव इन पार्टनर के 11 वर्षीय बेटे की हत्या कर बेड में शव को रखने वाली महिला पूजा कुमारी को दिल्ली पुलिस ने पश्चिमी दिल्ली के रणहौला से गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक जांच में महिला ने बताया कि उसका लिव इन पार्टनर अपने 11 साल के बेटे दिव्यांश की वजह से अपनी पत्नी को तलाक नहीं दे रहा था जिसके वजह से महिला ने गुस्से में आकर उसने उसके बेटे की हत्या कर दी। महिला ने बच्चे की हत्या तब की जब वह रात को घर में सो रहा था।

जानकारी के अनुसार, दिव्यांश अपने पिता जितेंद्र और मां नीलू के साथ इंद्रपुरी के ई ब्लॉक में रहता था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि वीरवार रात 8.30 बजे बीएल कपूर अस्पताल से एक बच्चे की मौत की सूचना मिली। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया। गर्दन पर घोटे जाने का निशान था। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया।

दिव्यांश की मां नीलू ने बताया कि वह फैक्टरी में काम करती है। पिता निजी कंपनी में काम करते हैं। जब वह वीरवार देर शाम दफ्तर से घर पहुंची तो घर में दिव्यांश नहीं था। उन्हें लगा कि वह डांस कक्षा में गया है। काफी देर तक जब वह नहीं आया तो उसने तलाश शुरू की। डांस कक्षा में पूछे जाने पर पता चला कि बेटा कक्षा में नहीं आया है। उसके बाद पति को जानकारी दी। उसके बाद मां ने घर में एक बार फिर बेटे की तलाश शुरू की। इस दौरान उसने बेड का एक हिस्सा उठा हुआ देखा। उसे खोलने पर दिव्यांश बॉक्स में अचेत अवस्था में मिला। वह पड़ोसियों की मदद से बच्चे को अस्पताल लेकर गई, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

बच्चे की मां ने पति की एक महिला मित्र पर बेटे की हत्या करने का आरोप लगाया था। उसने बताया कि वह मनमुटाव की वजह से अपने पति से अलग रह रही है। पति की एक महिला मित्र का उसके घर आना जाना है। इस वजह से कुछ दिन पहले उसका झगड़ा हुआ था। उसने महिला मित्र पर हत्या का आरोप लगाया। आसपास के सीसीटीवी कैमरों की जांच में आरोपी महिला के बच्चे के घर आने के सबूत मिले हैं। पुलिस को आशंका थी कि महिला ने ही बच्चे की हत्या की है।

Harnam
Author: Harnam

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *