वसुंधरा में जर्मन शेफर्ड ने बच्चे को काटा, मुरादनगर में आवारा कुत्ते ने किया मैकेनिक पर हमला

वसुंधरा सेक्टर-6 की आदित्य गार्डन सोसायटी में बृहस्पतिवार शाम 7:30 बजे जन्माष्टमी कार्यक्रम के दौरान जर्मन शेफर्ड नस्ल के कुत्ते ने सात साल के इबहान माथुर को काटकर जख्मी कर दिया। इबहान अन्य बच्चों के साथ मंदिर के बाहर खेल रहा था। कुत्ता पड़ोसी अनुज गुप्ता का था। इबहान के पिता अंशुल माथुर ने इस घटना की रिपोर्ट अज्ञात में दर्ज कराई है। कुत्ते को अनुज की पत्नी शेफाली टहला रहीं थी।

अंशुल ने बताया कि कुत्ता अचानक उनके बेटे पर झपट पड़ा और कमर पर काटकर लहूलुहान कर दिया। वे तुरंत उसे निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगवा कर पुलिस को सूचना दी। आरोप है कि बेटे पर हमले की सूचना कुत्ते के मालिक या सोसायटी के किसी अन्य सदस्य ने उन्हें नहीं दी। उन्होंने इसकी शिकायत आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों से की लेकिन सभी जन्माष्टमी कार्यक्रम में व्यस्त थे। एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि मुकदमा दर्ज किया है। घटनास्थल पर सीसीटीवी फुटेज चेक कर रहे हैं।

नमाज पढ़ने जा रहे मैकेनिक पर आवारा कुत्ते ने किया हमला
मुरादनगर की ब्रिजविहार कॉलोनी में शुक्रवार सुबह नमाज पढ़ने जा रहे मेकेनिक पर आवारा कुत्ते ने हमला कर उन्हें घायल कर दिया। चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने पत्थर मार कर कुत्ते को भगाया। कॉलोनी के लोगों में दहशत बनी हुई है। ब्रिजविहार कॉलोनी निवासी शाहिद अल्वी दिल्ली में घड़ीसाज का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे आदर्श कॉलोनी स्थित सुनहरी मस्जिद में नमाज पढ़ने जा रहे थे।

इसी बीच कॉलोनी की गली में अचानक कुत्ते ने हमला कर दिया। कुत्ते ने पहले पैर पकड़ लिया, शाहिद ने हाथ से हटाने की कोशिश की तो उनके हाथ पर भी काट लिया। चीख पुकार सुनकर मौके पर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई, लोगों ने पत्थर मारकर भगाया। शाहिद ने बताया कि 15 दिन पूर्व कुत्तों ने एक युवक के घर के बाहर बकरी पर भी हमला किया था। सीएचसी प्रभारी डॉ. राजेश तेवतिया ने बताया कि अस्पताल में रोजाना करीब 10 से 15 लोग कुत्ते के काटने का इंजेक्शन लगवाने आ रहे हैं।

पार्क में बिना मजल लगाए घुमा रहा पिटबुल
साहिबाबाद में पार्षद हरीश कड़ाकोटी ने नगर निगम में शिकायत की है कि ग्रीन वैली-2 पार्क में एक व्यक्ति पिटबुल कुत्ते को घूमाने आता है। उन्होंने उससे कुत्ते को मजल लगाकर घुमाने के लिए कहा तो उसने विरोध किया। नगर निगम पशुधन अधिकारी डाॅ. अनुज ने बताया कि टीम भेजकर जांच कराई जाएगी।

Shanu Jha
Author: Shanu Jha

Leave a Comment