कांग्रेस विधायक मामन खान को कोर्ट ने दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस विधायक मामन खान को नूंह जिला अदालत ने पूछताछ के लिए दो दिन के पुलिस कस्टडी डिमांड पर भेजा है। पुलिस ने मामन खान को गुरुवार देर रात राजस्थान से गिरफ्तार किया था। इसके बाद आज यानी शुक्रवार को उसे नूंह जिला कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने उसे दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है। कोर्ट में पेशी के समय सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी।

हरियाणा पुलिस ने फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस विधायक मामन खान को नूंह हिंसा की साजिश रचने के मामले में राजस्थान से गिरफ्तार किया था। एडीजीपी ममता सिंह ने इसकी जानकारी दी थी। हरियाणा सरकार ने नूंह जिले में शुक्रवार यानी 15 सितंबर सुबह 10 बजे से 16 सितंबर की रात 12 बजे तक मोबाइल इंटरनेट अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गई हैं।

नूंह के डीसी धीरेंद्र खड़गता ने बताया कि अप्रिय घटना ना हो इसलिए धारा 144 लागू की गई है।ने इंटरनेट भी बंद करने के आदेश दिए गए हैं। लोगों से अपील की है कि वे जुमा की नमाज घर में करें। जैसे स्थिति सामान्य होगी हम सामान्य स्थिति की ओर आने लगेंगे। नूंह के एसपी नरेंद्र बिजारनिया ने कहा कि अब तक 60 एफआईआर दर्ज की है और 330 लोगों को गिरफ्तार किया है। सोशल मीडिया से हिंसा भड़काने को लेकर 11 लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज़ हुए हैं और पांच लोग गिरफ्तार हुए हैं।

 

Shanu Jha
Author: Shanu Jha

Leave a Comment