राजधानी में रामलीला की तैयारियों के बीच मंच पर उतरे कलाकार, कमेटियों ने किया भूमि पूजन

राजधानी में रामलीला मंचन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। रविवार को दो रामलीला कमेटियों ने जय श्रीराम के जयघोष के साथ भूमि पूजन किया। इस दौरान मंचन में भाग लेने वाले कलाकारों ने अपने अभिनय की छटा बिखेरकर कार्यक्रम में आए अतिथियों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

दिल्ली छावनी के सदर बाजार में श्री रघुनंदन लीला कमेटी ने भी मंचन के लिए वैदिक मंत्रोच्चार, हवन और मंगलध्वनि व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच भूमि पूजन किया। प्रधान दीपक सिंघल ने बताया कि इस बार विशाल मंच पर पुरुषोत्तम भगवान राम की लीला का मंचन 15 अक्तूबर से शुरू होगा। इस बार चंद्रयान-तीन की सफलता और अयोध्या के श्रीराम मंदिर की भव्यता का नजारा भी मंच पर दिखाई देगा।

लवकुश रामलीला कमेटी ने लगाया हेल्थ कैंप
लवकुश रामलीला कमेटी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर लालकिला मैदान में मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन किया। कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन कुमार ने बताया कि हेल्थ मेले में सैकड़ों दिव्यांग, बुजुर्ग, महिलाएं और बच्चे लाभान्वित हुए। इस दौरान मुख्य अतिथि राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो और अर्जुन कुमार ने दिव्यांगों को ट्राई साइकिल, बैसाखी, वॉकर, व्हीलचेयर आदि सामान वितरित किया।

Shanu Jha
Author: Shanu Jha

Leave a Comment