ICICI Prudential Life Insurance के लिए आई खुशखबरी, Q2 में कमाया बंपर मुनाफा

Insurance Tips: कंपनियों के तिमाही नतीजे सामने आने शुरू हो गए हैं. अब ICICI Prudential Life Insurance ने अपने तिमाही के फाइनेंशियल रिजल्ट जारी कर दिए हैं. कंपनी को इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में शानदार मुनाफा हुआ है. आइए जानते हैं इसके बारे में…

Life Insurance: Meaning, Elements, and Types of Life Insurance Policies -  GeeksforGeeks

Life Insurance: कंपनियों की दूसरी तिमाही के फाइनेंशियल रिजल्ट आने शुरू हो गए हैं. इनमें कुछ कंपनियां शानदार मुनाफा दर्ज कर रही हैं तो कुछ कंपनियों को नुकसान उठाना पड़ा है. अब ICICI Prudential Life Insurance ने भी अपने तिमाही नतीजे जारी कर दिए हैं. कंपनी ने शानदार नतीजे पेश करते हुए मुनाफा दर्ज किया गया है, जिसके बाद से ही निवेशकों के चेहरे पर भी खुशी देखने को मिल रही है. कंपनी को फिलहाल 200 करोड़ रुपये से ज्यादा का मुनाफा हुआ है. आइए जानते हैं इसके बारे में…

नेट प्रॉफिट में हुआ इजाफा

प्राइवेट सेक्टर की जीवन बीमा कंपनी आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने 30 सितंबर 2023 को समाप्त दूसरी तिमाही के लिए अपने नतीजे घोषित कर दिए हैं. कंपनी की ओर से जानकारी दी गई है कि उसने नेट प्रॉफिट में साल-दर-साल (YoY) 23 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है. इसके साथ ही कंपनी को 244 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है. वहीं पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी को 199 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था.

VNB मार्जिन में गिरावट

इसके अलावा Value of New Business (VNB) मार्जिन में गिरावट दर्ज की गई है. कंपनी का वीएनबी मार्जिन दूसरी तिमाही में 577 करोड़ रुपये रहा है. यह पिछले वर्ष की समान अवधि में 621 करोड़ रुपये के मुकाबले 7 फीसदी घटा है. इसके साथ ही कंपनी की इनकम में गिरावट देखने को मिली है. वहीं कंपनी की कुल इनकम 2.4 फीसदी घट गई है, जिसका मुख्य कारण निवेश इनकम में गिरावट देखने को मिली थी.

शेयर प्राइज

कंपनी की ओर से कहा गया कि जुलाई-सितंबर के दौरान निजी क्षेत्र के बीमाकर्ता के जरिए अर्जित शुद्ध प्रीमियम 100.22 करोड़ रुपये था, जो एक साल पहले इसी अवधि में 95.82 रुपये करोड़ था. वहीं 18 अक्टूबर को कंपनी के शेयर प्राइज में गिरावट देखने को मिली है और शेयर 515 रुपये के भाव पर कारोबार करते हुए देखा गया. इसके साथ ही कंपनी के शेयर का एनएसई पर 52वीक हाई प्राइज 615.60 रुपये रहा है और इसका 52वीक लो प्राइज 380.70 रुपये रहा है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Shivam Sharma
Author: Shivam Sharma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *