इस्राइल-हमास संघर्ष में 6000 के पार पंहुचा मौत का आंकड़ा, ईरान ने जारी की चेतावनी

 

इस्राइल और हमास के बीच संघर्ष शुरू हुए अब दो हफ्ते से ज्यादा समय हो चुका है। दोनों ही तरफ से अब तक किए गए हमलों में मौतों का आंकड़ा अब 6000 के पार चला गया है। जहां इस्राइल में हमास के हमले में 1400 की जान गई है, वहीं गाजा पट्टी पर इस्राइल की जवाबी कार्रवाई में मौतों का आंकड़ा 4600 के पार जा चुका है। दोनों तरफ से इस संघर्ष के बीच ईरान समर्थित संगठन हिज्बुल्ला ने भी इस्राइल पर हमले जारी रखे हैं, जिसे लेकर पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने चेतावनी जारी की।

 

इजराइल के हमलों में मारे गए 13 बंधक, गाजा अटैक पर हमास का बड़ा दावा |  Israel Air Strike On Gaza Killed Hostages Hamas Attack Israel Hamas War |  TV9 Bharatvarsh

 

दक्षिण गाजा में इस्राइली हमले में छह बच्चों की मौत

गाजा के गृह मंत्रालय ने कहा है कि उसके दक्षिणी क्षेत्र में इस्राइल की तरफ से किए गए हमले में छह बच्चों की मौत हुई है, जबकि एक महिला गंभीर रूप से घायल हुई है। गृह मंत्रालय के मुताबिक, इस्राइल ने दक्षिणी फलस्तीन के एक घर पर एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया।

अमेरिका ने दुश्मनों को जारी की सीधी चेतावनी
इस्राइल-हमास संघर्ष के बीच अमेरिका ने अपने दुश्मनों को सीधी चेतावनी जारी की है। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने रविवार को कहा कि यह तय है कि ईरान अपनी परोक्ष शक्तियों के जरिए इस्राइल और हमास के बीच जंग को भड़काना जारी रखेगा। हालांकि, उन्होंने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि अगर इस दौरान किसी अमेरिकी सैनिक या सशस्त्र बल को निशाना बनाया जाता है, तो बाइडन प्रशासन दुश्मनों से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

युद्ध के बीच इस्राइली पीएम नेतन्याहू ने की बैठक
इस्राइल और हमास के बीच युद्ध लगातार जारी है। हर तरफ चीख-पुकार मची हुई है। 7 अक्तूबर से लेकर अब तक 5000 से अधिक लोगों की इस संघर्ष में मौत हो चुकी है। वहीं, हमास के बाद इस्राइली सेना भी कार्रवाई करते हुए बिना रुके हमले कर रही है। इस बीच इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्ध कैबिनेट और वरिष्ठ सुरक्षा के अधिकारियों के साथ एक बैठक की है। तेल अवीव में हुई इस बैठक में उन्होंने सुरक्षा का मूल्यांकन किया है।

 

 

Saumya Mishra
Author: Saumya Mishra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *