डबल इंजन की सरकार में यूपी का हो रहा तेजी से विकास, भाजपा अनुसूचित जाति की सच्ची हितैषी : सीएम योगी आदित्यनाथ

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोरांव में आयोजित भाजपा काशी प्रान्त अनुसूचित जाति महासम्मेलन में 3,357 करोड की 424 विकास परियोजना का लोकार्पण और शिलान्यास किया।। विभिन्न योजना के लाभार्थी को प्रमाण पत्र वितरण किया। महासम्मेलन में भारी भीड़ रही। सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम रहा।

 

CM Yogi Adityanath Prayagraj Will Come On Sunday Will Give Shelter To The  Poor On Land Of Atiq Ahmad Ann | CM Yogi In Prayagraj: कल प्रयागराज के दौरे  पर रहेंगे सीएम

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में यूपी का विकास तेजी के साथ हो रहा है। मोदी सरकार ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को सम्मान देने का कार्य किया है अंबेडकर से जुड़े पांच प्रमुख स्थलों को पंच तीर्थ के नाम से विकसित कर दलितों का सम्मान बढ़ाया है। इसके अलावा वाल्मीकि और संत रविदास के जन्म स्थान को भी तेजी से विकसित किया जा रहा है। प्रयागराज में वाल्मीकि के जन्म स्थल का दर्शन करने के लिए लालपुर में रोपवे का निर्माण कराया जाएगा।

महासम्मेलन में भाजपा काशी प्रान्त के 16 जनपदो के कार्यकर्ता मौजूद रहे। सभा के दौरान बीच बीच में हंगामा होता रहा। सीएम के आने के पहले सुरक्षा गेट पर भाजपाई और पुलिस से धक्कामुक्की हुई। एक एमएलसी के साथ आए कार्यकर्ताओ ने जमकर हंगामा किया। इससे मेटल डिटेक्टर गेट टूट गया। बडी संख्या मे लोग घुस गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन के मद्देनजर सुरक्षा व यातायात व्यवस्था में दो हजार पुलिस अफसरों-कर्मचारियों की तैनाती की गई है। चार डीसीपी के अलावा चार एडीसीपी स्तर के अधिकारी तैनात रहेंगे। इसके अलावा एसीपी स्तर के 20 अधिकारी तैनात रहेंगे जिनमें से आठ आसपास के जनपदों से बुलाए गए हैं।

चार कंपनी पीएसी के साथ ही करीब 850 कांस्टेबल, 150 एसआई व 30 इंस्पेक्टरों की तैनाती भी की गई है। यातायात व्यवस्था को सुगम बनाए रखने के लिए करीब 200 कांस्टेबलों को तैनात किया गया है। इनमें से 50 कांस्टेबल बाहर से बुलाए गए हैं। इसके अलावा 10 टीएसआई की भी नियुक्ति की गई है। ड्यूटी में लगाए गए अफसरों को रविवार शाम आयोजित बैठक में पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने दिशा निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस आयुक्त पवन कुमार के अलावा तीनों जोन के डीसीपी व अन्य अफसर मौजूद रहे।

 

Mehak Bharti
Author: Mehak Bharti

Leave a Comment