दिल्ली में आज मिल सकता है भारी जाम, हनुमान जयंती और आईपीएल मैच को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी

Delhi Traffic Advisory Update : राजधानी दिल्ली में मंगलवार को हनुमान जन्मोत्सव और आईपीएल मैच को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर दी है।आज दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटन्स के बीच मैच होना है।

एडवाइजरी जारी करते हुए अधिकारियों ने बताया कि कनॉट प्लेस के बाबा खड़ग सिंह मार्ग पर हनुमान मंदिर में हनुमान मंदिर कमेटी की ओर से हनुमान जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। उम्मीद है कि यहां पर कम से कम 50 से 60 हजार लोग आ सकते हैं। इसके अलावा शोभा यात्रा भी निकाली जाएगी। जो दोपहर तीन बजे से शुरू होगी और शाम छह बजे तक रहेगी। इसमें 1,000-1,500 लोग और इसके साथ ही सात रथ, बैंड पार्टी भी शामिल होगी। जिसकी वजह से सड़क पर यातायात प्रभावित हो सकता है।

इन रास्तों पर जाने से बचें
1. बाबा खड़क सिंह मार्ग और आउटर सीसी, कनॉट प्लेस पर किसी भी वाहन को रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं होगी। सड़कों पर पार्क किए गए वाहनों को हटा दिया जाएगा। साथ ही कानून के मुताबिक, चालान काटा जाएगा। खींचे गए वाहनों को सीएनजी पंप के पास काली बाड़ी मार्ग स्थित ट्रैफिक पिट में पार्क किया जाएगा।

डायवर्जन मार्ग

1. बाहरी सीसी बाबा खड़क सिंह मार्ग

2. गोलचक्कर जीपीओ

3. गोलचक्कर पटेल चौक

4. राउंडअबाउट विंडसर प्लेस
मरघट वाले बाबा हनुमान मंदिर पर लग सकता है जाम
वहीं इसके अलावा दिल्ली के मश्हूर मरघट वाले बाबा मंदिर को लेकर भी ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर दी है। मरघट वाले बाबा हनुमान मंदिर समिति ने 23.04.2024 को हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर सुन्दरकाण्ड पाठ को देखते हुए यातायात प्रतिबंध और कुछ मार्गों को परिवर्तित किया गया है।

आईपीएल मैच को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

दूसरी तरफ दिल्ली में आज आईपीएल मैच होना है। अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटन्स के बीच मैच होगा। जिसको लेकर ट्रैफिक पुलिस ने डायवर्जन प्लान जारी किया है। बहादुरशाह जफर मार्ग और जेएलएन मार्ग पर शाम पांच बजे से आठ बजे तक यातायात प्रभावित हो सकता है।

Mehak Bharti
Author: Mehak Bharti

Leave a Comment