Muzaffarpur News: नौकरी के नाम पर कई लड़कियों का हुआ यौन शोषण, नेटवर्किंग कंपनी पर छापेमारी

Muzaffarpur News:  फ्रॉड कॉल कंपनियां कैसे लोगों को अपने फेक कॉल का शिकार बनाती है यह बात तो सभी को पता है लेकिन एक जगह एक ऐसा मामला सामने आया है उससे उजागर होता है कि, कैसे ऐसे नकली फार्म की आड़ में आरोपी, महिलाओं का यौन उत्पीड़न करते हैं।

दरअसल यह मामला है बिहार के मुजफ्फरपुर का जहां सोमवार (17 जून) को नौकरी देने के नाम पर कई लड़कियों की इज्जत लूटे जाने का मामला सामने आया है।

नौकरी का झांसा देकर यौन शोषण करने की ताजा घटना आपको सोचने पर मजबूर कर देगी कि आखिर कोई महिला काम करने के नाम पर घर से बाहर जाती है तो उसके साथ किस हद तक हैवानियत हो सकती है।

पूरा मामला जिला के अहियापुर इलाके का है, जहां पर कई लड़कियों को नौकरी देने का झांसा देकर बंधक बनाया गया उनके साथ मारपीट की गई और फिर उनका यौन शोषण भी किया गया।

वहीं इस मामले में अब तक मुजफ्फरपुर के अहियापुर थाने में 5-6 लोगों के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज की गयी है। इसमें मुख्य आरोपी तिलक सिंह भी शामिल है। उसमें से एक युवती ने हिम्मत दिखा कर जब इस पूरे प्रकरण पर मामला दर्ज करवाया तो हकीकत सामने आई।

छपरा कि एक पीड़िता ने अहियापुर थाने में मामला दर्ज कराया है।यही नहीं बल्कि पिटाई का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पीड़िता की बेल्ट से बेरहमी से पिटाई की जा रही है।मामले को लेकर पीड़िता ने बताया कि फेसबुक पर महिलाओं के लिए जॉब ऑफर के पोस्ट के माध्यम से वह DVR संस्था से जुड़ी, जहां अप्लाई करने पर चयन होने के बाद प्रशिक्षण के नाम पर 20000 की मांग की गई।20000 जमा करने के बाद बहुत सारी लड़कियों के साथ उसे अहियापुर थाना क्षेत्र में रखा गया।

  1. लगभग 3 महीने तक गुजर जाने के बाद भी जब सैलरी नहीं मिली तो उसने संस्था के एक अधिकारी के समक्ष अपनी बात रखी, तब उसे यह बताया गया कि 50 और लड़कियों को संस्था से जोड़ने पर उसकी सैलरी 50 हजार कर दी जाएगी।एक छपरा जिले की लड़की ने हिम्मत कर सामने आई और कथित कंपनी की एक फर्जी एम्पलाई पर मुजफ्फरपुर के अहियापुर ने FIR दर्ज कराई है।
Mehak Bharti
Author: Mehak Bharti

Leave a Comment