Asaduddin Owaisi: शपथ ग्रहण में बुरे फसें ओवैसी,सांसद में लगाया फिलिस्तीन का नारा

Asaduddin Owaisi: AIMIM पार्टी के प्रमुख और हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा सांसद के रूप में शपथ लेने के दौरान फिलिस्तीन के समर्थन में नारा लगाकर पूरे देश में चर्चा में हैं। उन्होंने देश में बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है।उन्होंने अपनी शपथ पूरी की और इसके बाद जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना और आखिर में जय फिलिस्तीन तकबीर अल्ला हू अकबर का नारा लगाया। इसी बात को लेकर लोगों में आक्रोश बढ़ गया है।

इसी को लेकर कई वकील मांग कर रहे हैं कि ओवैसी की सदस्यता निरस्त कर दी जाए इसके लिए संविधान के अनुच्छेद 102(4)का हवाला दिया जा रहा है।

जब इस मामले पर विवाद बढ़ा तो ओवैसी से संवादाताओं द्वारा सवाल किया गया। AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- “किसने क्या कहा, क्या नहीं कहा सब आपके सामने है। हमने कहा- ‘जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन’… यह कैसे(संविधान के) खिलाफ है?

सांसद के तौर पर सदस्यता लेते हुए अब तक एमपी अपने राज्य और देश की ही बात करते रहे। ये पहला मामला है, जब किसी लीडर ने इस दौरान दूसरे देश के लिए नारा लगाया। अब इस मामले पर संसदीय मामलों के मंत्री किरन रिजिजू का भी बयान आ चुका। मिंट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा कि हमारी फिलिस्तीन या किसी देश से कोई दुश्मनी नहीं। समस्या बस इतनी है कि शपथ के दौरान क्या किसी सदस्य को दूसरे देश की बात करनी चाहिए। इसपर हमें नियम चेक करने होंगे।

Mehak Bharti
Author: Mehak Bharti

Leave a Comment