गाड़ी की चपेट में आने से Delhi IIT के एक छात्र की हुई मौत

नई दिल्ली। दिल्ली में हिट एंड रन का एक मामला सामने आया सामने आया है।  मंगलवार, 17 जनवरी की रात को गाड़ी की चपेट में आने से IIT के एक छात्र की मौत हो गई। इस घटना की वजह से एक शख्स गंभीर रूप से घायल हुआ है। आरोपी एक्सीडेंट के बाद डैमेज हुई गाड़ी को वहीं छोड़कर मौके से फरार हो गया।  मृतक के परिवार वालो ने पुलिस पर सवाल खड़े करते हुए बताया की पुलिस मौके पर नहीं पहुंची।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार की रात 30 साल के अशरफ नवाज और उनके दोस्त अंकुर शुक्ला दोनों एक साथ रेस्टोरेंट से खाना खाने के बाद सड़क पार कर रहे थे। तभी सामने से आती तेज रफ़्तार कार ने उन्हें भीषण टक्कर मर दी। घटना के बाद अशरफ और अंकुर को सफदरजंग अस्पताल में ले जाया गया। लेकिन इलाज के दौरान अशरफ नवाज खान की मौत हो गई ओेर अंकुर को साकेत के मैक्स अस्पताल में शिफ्ट कराया गया है। हालांकि उनके सिर्फ पैर में ही फ्रैक्चर आया है। दोनों को टक्कर मारने वाली कार घटनास्थल से महज कुछ दूर पर ही मिली।

हालांकि कर चला रहे आरोपी की पहचान 31 साल के अविहंत शेरावत के रूप में हुई है जो कि महिपालपुर का निवासी है और पुलिस ने अविहंत को अरेस्ट कर लिया है। दोनों युवक IIT दिल्ली के कपड़ा और फाइबर इंजीनियरिंग विभाग में PHD के छात्र हैं। अशरफ के रिश्तेदारों का आरोप है कि घटना के बाद पुलिस देरी से मौके पर पहुंची। लेंकिन इस मामले की गंभीरता से पूरी जांच होनी चाहिए.हमें संदेह है कि ड्राइवर शराब के नशे में था।

मृतक छात्र अशरफ के दोस्तों ने बताया कि अशरफ ने ब्रिटेन की एक बड़ी कंपनी का इंटरव्यू पास कर लिया था और जल्द ही उसकी लंदन में नौकरी लगने वाली थी। इस नौकरी का जश्न मनाने के लिए जल्द ही अपने दोस्तों को एक पार्टी देने वाले थे। आईआईटी दिल्ली शोक जताई और बयान जारी किया। 17 जनवरी की रात को दो पीएचडी छात्रों के साथ कैंपस के बाहर सड़क दुर्घटना हो गई। छात्रों में से एक अशरफ नवाज खान की मौत हो गई है। जबकि अन्य छात्र अंकुर शुक्ला घायल हुआ है। पुलिस दुर्घटना की जांच कर रही है. संस्थान छात्र के निधन पर शोक व्यक्त करता है और उसके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता है। संस्थान दोनों के परिवारों को सभी जरूरी मदद दे रहा है।

 

Vinayak Kumar
Author: Vinayak Kumar

Leave a Comment