झुग्गियों में रहने वाले लोगो तक मुफ्त बिजली, पानी और अन्य सुविधाएं पहुंचाने का दावा करने वाली दिल्ली सरकार की पोल खोल दी

family pic

आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली प्रदेश के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ऊपर दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने झुग्गी बस्तियों में असुविधाओं को लेकर केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है। बिधुरी ने कहा कि वसंत कुंज की झुग्गियों में हालही में दो छोटे भाइयों की मौत की जिम्मेदार दिल्ली प्रदेश की सरकार है। एक ही परिवार के दो भाइयों को कुत्तों ने नोच-नोचकर मार डाला। लेकिन अभी भी झुग्गियों में शौचालय न होने पर लोग खुले में शौच करने जाते है, वो बच्चे भी खुले में ही शौच गये जिसकी वजह से कुत्तो ने हमला किया और दोनो को मार डाला।

 

रामवीर सिंह विधूड़ी ने कहा कि वसंत कुंज में हुए घटना ने दिल्ली की झुग्गियों में रहने वाले लोगो तक मुफ्त बिजली, पानी और अन्य सुविधाएं पहुंचाने का दावा करने वाली दिल्ली सरकार की पोल खोल दी है। झुग्गी और अनाधिकृत बस्तियों में लोग नरकीय जीवन जीने पर मजबूर हो रहे है, लेकिन मुख्यमंत्री इस ओर ध्यान ही नहीं दे रहे हैं। वह 24 घंटे संकीर्ण राजनीति में ही जुटे रहते हैं। और सिर्फ अपनी वाहवही करने में लगे रहते है ।

नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह विधुरी ने आगे, कहा कि दिल्ली सरकार दावा करती है कि 95 फीसदी जनता के पास पीने का पानी पहुंचा दिया गया है, लेकिन यह कोरा झूठ है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल नरेला और रोहिणी की झुग्गियों में गईं तो वहां भी शौचालयों में न पानी मिला, और न ही सीवर की सफाई दिखाई दी। केजरीवाल दिल्ली की जनता फ्री के नाम पर लूट रहे है। लोगो के लिए उन्होंने विकास कार्य किया ही नहीं है दिल्ली के असल मुद्दों से सिर्फ भटकने काम करते है अरविन्द केजरीवाल।

 

Vinayak Kumar
Author: Vinayak Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *