दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के कारण तीन मरीजों की मौत ,संक्रमण दर 29 फीसदी के पर

 

देश की राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना अपने पैर पसार रहा है बीते 24 घंटो के अंदर 1634 नए कोरोना के केस मिले है। कोरोना के मरीज तो बढ़ ही रहे है साथ ही कोरोना की संक्रमण दर में भी लगातार इजाफा होता जा रहा है रविवार के दिन कोरोना के संक्रमण की दर 29.68 फीसदी दर्ज की गई। इसके अलावा कोरोना के कारण तीन मरीजों की मौत भी हुई है वही कोरोना कर एक्टिव केस बढ़ कर 5297 हो गए है।

पिछले 24 घंटे में 270 मरीज ठीक हुए हैं। 5505 टेस्ट में से 1634 कोरोना के केस मिले हैं। 3393 मरीज होम आइसोलेशन में हैं और 270 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। 105 आईसीयू में, 83 ऑक्सीजन सपोर्ट पर और 12 मरीज वेंटिलेटर पर हैं।

हालातो को देखते हुए फिर से 2 गज की दूरी मास्क है जरुरी वाली नीति अपनानी होगी। कोरोना काल के समय 2 गज की दूरी मास्क है जरुरी वाले फॉर्मूले को अपनाकर कोरोना के संक्रमण की दर पर काफी हद तक काबू पा लिया गया था।

समय के साथ जैसे ही हालत बेहतर होते गए लोग इस फॉर्मूले को भूलते गए लेकिन लगता है अब समय आ गया है की हम फिर से इस पर अमल करे और खुद को कोरोना के संक्रमण से बचाये।

कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए बार -बार अपने हाथो को सेनिटाइज करे। घर से बाहर निकलते समय और ज्यादा भीड़ -भाड़ वाली जगह पर जाने से पहले मास्क जरूर पहने।

Staff Reporter
Author: Staff Reporter

Leave a Comment