MG ने लॉन्च की देश की किफायती Comet EV, 500 रुपए में 1000 किलोमीटर चलेगी

नई दिल्ली। भारत की अग्रणी ऑटोमोबाइल कंपनी में से एक मॉरिस गैरेज MG ने देश में अपना एक और इलेक्ट्रिक वाहन EV लॉन्च कर दिया है। मॉरिस गैरेज ने देश में कॉमेट इलेक्ट्रिक कार लॉन्च किया है जिसे भारत में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार माना जा रहा है। आपको बता दे कि इसकी कीमत 7.98 लाख रुपए से शुरू है। ईवी की ये सबसे सस्ती, छोटी और एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार है। ये टाटा की टियागो ईवी से भी करीब 50 हजार रुपए सस्ती है। इसका प्रोडक्शन गुजरात के हलोल प्लांट में शुरू हो चुका है।

कंपनी ने ऐलान किया है कि कार की बुकिंग और डिलीवरी 15 मई से शुरू हो जाएगी। ईवी में फुल चार्ज में 230 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। कंपनी का दावा है कि ये कार 519 रुपए में 1000 किलोमीटर चलेगी। इसमें नेक्स्ट लेवल पर्सनालाइजेशन दिया गया है। यानी आप कार पर कंपनी मेड फंकी बॉडी रैप्स, कूल स्टिकर लगा सकेंगे।

कार में फोल्डेबल स्प्लिट सीट कॉन्फिगरेशन दिया गया है। यानी आप बूट स्पेस बढ़ा सकते हैं। वहीं कंपनी ने इसे 5 कलर ऑप्शन ब्लैक रूफ के साथ एपल ग्रीन, ऑरोरा सिल्वर, स्टारी ब्लैक, कैंडी व्हाइट और ब्लैक रूफ के साथ कैंडी व्हाइट में उतारा है। कॉमेट में दो दरवाजे दिए गए हैं और इसकी सिटिंग कैपेसिटी 4 लोगों की हैं।

गौरतलब है कि कंपनी ने 19 अप्रैल को दिल्ली के गुड़गांव में हुए इवेंट में कार की पहली झलक दिखाई थी। डळ अपने कारों के नाम ऐतिहासिक चीजों पर रखती है। इस कार का नाम ब्रिटिश प्लेन कॉमेट के नाम पर रखा गया है। इस कार की लंबाई सिर्फ 2.9 मीटर है। यानी ये मारुति की ऑल्टो से भी छोटी है।

एमजी ने कॉमेट को टॉलबॉय डिजाइन देने की कोशिश की है। कार में इंटीग्रेटेड फ्लोटिंग वाइड स्क्रीन मिलती है, जिसमें 10.25 इंच की हेड यूनिट और 10.25 इंच का डिजिटल क्लस्टर शामिल है। डैशबोर्ड के पास एक फ्लोटिंग यूनिट मिलेगी।

गौरतलब है कि एमजी मोटर्स ने भारतीय बाजार में बेहद ही अच्छा प्रदर्शन किया है। एमजी ने हेक्टर और ग्लॉस्टर के साथ भारतीय बाजार में अपनी शानदार उपस्थिति दर्ज की। देश में इलेक्ट्रिक वाहन की बिक्री को देखते हुए MG ने ZS EV के साथ अपनी उपस्थिति दिखाई थी और MG ने देश में एक और इलेक्ट्रिक वाहन है।

Harnam
Author: Harnam

Leave a Comment