दिल्ली के पॉश इलाके में 35 साल की युवती की हुई चाकू मारकर हत्या

दिल्ली के राजौरी गार्डन से चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां 71 वर्षीय पति ने अपनी ही पत्नी की फिरौती देकर हत्या करवा दी। मृतक महिला ने 6 महीने पहले ही 71 वर्षीय बुजुर्ग से शादी की थी और शादी के बाद से ही दोनों के बीच में अनबन रहती थी। अनबन के चलते पत्नी तलाक की डिमांड रख रही थी और उसने बुजुर्ग पति से तलाक क बदले 1 करोड़ रूपए की डिमांड रखी थी।

दिल्ली के पॉश इलाके में हुई इस घटना से लोग हैरान है। यहाँ फ्लैट के अंदर चाकू गोदकर 35 वर्षीय महिला की हत्या कर दी गई मृतक की पहचान पूजा के रूप में हुई है वहीं 71 वर्षीय बुजुर्ग की पहचान एस.के गुप्ता के रूप में हुई है जोकि पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट है और उनका 45 साल का एक दिव्यांग बेटा है। सुचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन शुरू कर दी। छानबीन के दौरान पता चला की मृतक महिला के शरीर पर कई जगह चाकू से वार किये गए थे।
बताया जा रहा है की दिव्यांग बेटे की देखभाल के लिए एस. के गुप्ता ने इस उम्र में शादी की थी और शादी के बाद से ही दोनों के बीच आपसी मतभेद के चलते पत्नी ने तलाक के बदले 1 करोड़ रूपए की डिमांड की थी। एस.के गुप्ता इतने पैसे देने को तैयार नहीं थे।

जानकारी के मुताबिक, एसके गुप्ता के दिव्यांग बेटे को अस्पताल ले जाने वाले विपिन सेठी से अपनी परेशानी जाहिर की थी। विपिन ने 10 लाख रुपये में महिला को रस्ते से हटाने के लिए राज़ी हो गया।विपिन ने अपने दोस्त हिमांशु के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया। बताया जा रहा की इस वारदात को अंजाम देने के लिए 10 लाख में सौदा तय हुआ था जिसमे से 40 हज़ार रूपए एडवांस के तौर पर विपिन को दिए जा चुके थे। मौका मिलते ही विपिन और उसके साथी हिमांशू ने चाकू से गोदकर पूजा की हत्या कर दी. वारदात को लूट का दिखाने के लिए घर में तोड़फोड़ की गई और बेटे अमित का फ़ोन भी छीन लिया गया।

पुलिस ने घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की। पुलिस को शुरू से ही यह मामला लूटपाट का नहीं लग रहा था। जब एस. के गुप्ता से सख्ती से पूछताछ की गई तब उसने सारा सच उगल दिया। आरोपी एसके गुप्ता, विपिन सेठी और अमित ने जुर्म में अपनी भूमिका होने की बात कबूल कर ली. आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया फ़ोन,खून से सने हुए कपड़े और वारदात में इस्तेमाल की गई स्कूटी बरामद कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *