घरवाले सोते रह गए और चोरो ने कर लिया 30 लाख के गहनों पर हाथ साफ

 

गाजियाबाद के सिहानी गेट थाना क्षेत्र की पॉश कॉलोनी नेहरू नगर द्वितीय में रविवार देर रात पांच बदमाशों ने फैक्टरी संचालक अभिनव अग्रवाल के मकान में घुसकर 30 लाख के गहने और नकदी चोरी कर लिय। पांचों बदमाश दीवार फांदकर मकान में घुसे। सभी बदमाशों ने कच्छे, टीशर्ट और जुराब पहनी थी, सभी बिना जूते-चप्पल के थे। घर में घुसने के बाद एक बदमाश ने कमरे की खिड़की पर लगी जाली काटकर ग्रिल निकाली और कमरे में घुसकर दरवाजा खोल दिया। जिन कमरों में परिवार के लोग सो रहे थे बदमाशों ने उनके दरवाजे बाहर से बंद कर दिए। तीसरे कमरे में से चार बदमाश लोहे की अलमारी उठाकर बाहर ले आए और चोरी कर फरार हो गए। पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

अभिनव अग्रवाल की गाजियाबाद में ही कारपेट बनाने की फैक्टरी है। उन्होंने बताया कि रविवार रात घर पर उनके पिता, पत्नी और एक बेटा दो कमरों में सो रहे थे। रात करीब डेढ बजे पांच बदमाश दीवार फांदकर घर में घुसे और सबसे पहले उन्होंने सीसीटीवी कैमरे के तार काट दिए। इसके बाद बदमाशों ने उनके कमरों के दरवाजों की बाहर से कुंडी लगा दी।

खटपट की आवाज न आए, इसके लिए बदमाशों ने कमरों के दरवाजे के नीचे कपड़े लगा दिए। सामान बैग में भरने के बाद बदमाश उनके पिता के कमरे के दरवाजे की कुंडी खोलकर मेन दरवाजे का कुंडा काटकर फरार हो गए। सुबह उनके पिता घूमने के लिए उठे तो उन्हें सामान बिखरा हुआ और कमरे का दरवाजा बंद मिला। मामले की सूचना उन्होंने सिहानी गेट थाना पुलिस को दी। घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने डॉग स्क्वाड व फोरेंसिक की मदद से जांच पड़ताल की।

करीब दो घंटे तक घर में रहे बदमाश
अभिनव ने बताया कि बदमाश रात करीब 1.30 बजे घर में घुसे और साढ़े तीन बजे बाहर निकले। पांच बदमाशों ने आराम से दो घंटे तक घर खंगाला। चार बदमाश तो अलमारी उठाकर बाहर लाए जबकि एक बदमाश ने अंदर मेज पर रखीं घड़ी व अन्य जगह रखे सामान को इक्ट्ठा किया।
बदमाशों ने नहीं होने दी किसी को आहट
अभिनव ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज देखने से साफ लग रहा था कि बदमाश अनुभवी थे। वे सभी बिना जुते-चप्पल के आए और वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने हल्की आहट भी नहीं होने दी जिससे परिवार के लोग उठ जाते।
बदमाशों की तलाश में लगी है पुलिस
एसीपी नंदग्राम रवि कुमार सिंह ने बताया कि मामले में तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। घटनास्थल की जांच की गई है। फुटेज के आधार पर बदमाशों को ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है।

 

Staff Reporter
Author: Staff Reporter

Leave a Comment